दिल्ली एयरपोर्ट पर 12 फ्लाइटें डायवर्ट, रिशेड्यूल कर सकते हैं टिकट, Air India ने दी सुविधा

दिल्ली में बुधवार को सुबह घने कोहरे के कारण हवाई और रेल सेवाएं प्रभावित रहीं। खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 12 फ्लाइटों को जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया। एयर इंडिया ने बुधवार को यात्रियों से कहा कि यदि कोहरे के कारण उनकी उड़ानें प्रभावित होने की संभावना हो तो दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले यात्री अपनी बुकिंग को रिशेड्यूल या रद्द कर सकते हैं। एयर इंडिया का कहना है कि बुकिंग को रिशेड्यूल करने के लिए यात्री को कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा।

एयर इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह ऑफर एयरलाइन की फॉगकेयर पहल का हिस्सा है। इस पहल को पिछली सर्दियों में पेश किया गया था। दरअसल, घने कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानें प्रभावित हुई हैं। कई फ्लाइटों में देरी देखी जा रही है तो कुछ को नजदीकी एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया गया है। दिल्ली में दृश्यता करीब 50 मीटर रहने के बीच मौसम विभाग ने सुबह आठ बजे ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया। रेल सेवाओं पर भी कोहरे का असर देखा गया है। दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर आने वाली लगभग 25 रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं।

कांग्रेस नेता एवं सांसद मनीष तिवारी ने उड़ान में देरी का मुद्दा उठाते हुए सवाल किया कि छुट्टियों का सीजन होने के बावजूद दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का केवल एक रनवे ही चालू क्यों है। उन्होंने एक्स पर लिखा- मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि दिल्ली एयरपोर्ट में क्या खराबी है। छुट्टियों के सीजन में केवल एक रनवे चालू होता है। हम पिछले 45 मिनट से उड़ान का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच एयरपोर्ट के सूत्रों के अनुसार, बुधवार को सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच कुल 12 उड़ानों को डायवर्ट किया गया। इनमें से 11 को जयपुर और एक को लखनऊ डायवर्ट किया गया।