12 वर्षों के बाद विराट कोहली के साथ हुआ ऐसा, लोगो को नहीं हो रहा विश्वास

विराट के शानदार करियर में 12 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद यह पहला मौका है जब उनके बल्ले से एक कैलेंडर वर्ष में कोई शतक नहीं निकला है। विराट ने अपने वनडे करियर की शुरुआत 2008 में की थी और उस साल उन्होंने पांच वनडे खेले थे लेकिन कोई शतक नहीं बनाया था।

 

विराट ने इसके बाद हर वर्ष में शतक बनाए। 2020 ही ऐसा साल है जिसमें विराट वनडे या टेस्ट प्रारुप में कोई शतक नहीं बना पाए। कोरोना प्रभावित 2020 में विराट ने नौ वनडे खेले और 431 रन बनाए। इस साल उनका सर्वाधिक स्कोर 89 रन रहा।

भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान विराट को एडिलेड में खेले गए पहले दिन-रात्रि टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम अपने इतिहास के न्यूनतम स्कोर 36 रन पर ढेर हो गयी थी। भारतीय कप्तान विराट जनवरी में अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट रहे हैं।

भारतीय कप्तान और रन मशीन विराट कोहली के शानदार करियर में 12 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद एक कैलेंडर वर्ष में किसी भी प्रारुप में कोई शतक नहीं निकला। विराट ऑस्ट्रेलिया दौरे में चार टेस्टों की सीरीज का पहला टेस्ट खेलने के बाद मंगलवार को एडिलेड से स्वदेश के लिए रवाना हो गए।