1 सितंबर से लागू होगा ये नया नियम, आम आदमी पर पड़ेगा गेहरा प्रभाव

दिल्ली में मेट्रो शुरू होने की राह देख रहे लोगों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। देश में 1 सितंबर से लॉकडाउन में छूट का चौथा चरण अनलॉक 4 शुरू होने जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार, इस दौरान एक सितंबर से ही दिल्ली मेट्रो के परिचालन की अनुमति दी जा सकती है।

 

EMI चुकाने वाले ग्राहकों को जेब पर झटका लगता है क्‍योंकि कोविड-19 संकट की वजह से लोन ग्राहकों की EMI पर इस वर्ष मार्च में जो रोक लगी थी, वह 31 अगस्त को समाप्त हो रही है।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) व पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की तरफ से अगले हफ्ते फैसला होने की संभावना है। खुदरा लोन (होम, आटो, पर्सनल लोन जैसी सावधि कर्ज योजनाओं के तहत लिए गए लोन) को किस तरह से जारी रखा जाए, इसका खाका स्पष्ट नहीं हो पा रहा है।

एक सितंबर से विमान सेवाएं महंगी हो सकती है, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 1 सितंबर से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों से उच्च विमानन सुरक्षा शुल्क (ASF) वसूलने का फैसला किया है।

LPG, CNG और PNG के दामों में भारी गिरावट हो सकती है। हर महीने की पहली तारीख को सिलेंडर की कीमतों में बदलाव होता है। ऐसे में माना जा रहा है .

1 सितंबर को पेट्रोलियम कंपनियां एलपीजी सिलेंडर की कीमत को रिवाइज कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि सितंबर में LPG सिलेंडर के दाम घटेंगे।

1 सितंबर 2020 से आम आदमी की जिंदगी में जुड़े चीजों में कई बड़े बदलाव होने वाले हैं। जिन चीजों में बदलाव होने वाला है उसमें मुख्‍य रूप से LPG रसोई सिलेंडर, Home Loan, EMI, Airlines सहित कई और चीजें शामिल है। इनका आपकी जेब पर सीधा असर पड़ने वाला है।