विवाह के डेढ़ वर्ष बाद एक हुए अंजली व इब्राहिम, जानिए कैसे…

प्यार के लिए प्रयत्न के दौर से गुजरने वाले एक शादीशुदा जोड़े ने साथ रहने के लिए डेढ़ वर्ष की कानूनी जंग लड़ी  आज का दिन उनके लिए बेहद खास रहा.

पति-पत्नी को एक-दूसरे का साथ मिला  अब दोनों आगे की जिंदगी साथ-साथ गुजार सकेंगे. छत्तीसगढ़ के धमतरी के रहने वाले अंजली जैन  इब्राहिम खान ने गैर धर्म का होने के बावजूद एक दूसरे से प्यार किया  फिर जिंदगी भर साथ रहने की कसमें खाते हुए विवाह कर ली, लेकिन अपने संबंधियों  दुनियावालों को यह विवाह नागवार गुजरी.

इस संबंध को लव आतंक की संज्ञा दी गई  फिर अंजली के घर वालों ने दोनों को अलग कर दिया. मुद्दा न्यायालय में पहुंचा  फिर नौ माह तक सखी वन स्टॉप सेंटर में कैदी जैसी जिंदगी गुजारने के बाद अंजली बुधवार को यहां की चाहरदीवारी से आजाद हुई. उसे वहां लेने उसके पति आए थे. इस दौरान दोनों का मिलना बेहद भावुक पल की तरह था. दोनों की आंखें एक-दूसरे को देखकर भर जा रही थीं, लेकिन दोनों के चेहरे पर अनोखी खुशी से भरी मुस्कान भी दी.

करीब डेढ़ साल तक चले इस कानूनी टकराव में उच्चतम न्यायालय ने अपने आदेश में अंजली को खुद की मर्जी से अपने भविष्य का चुनाव करने की आजादी दी है. अपने पति का साथ पाने के लिए अपने पिता से प्रयत्न कर रही अंजली अब खुद की मर्जी से अपनी जिंदगी जी सकेगी.