​स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए नहाते समय करें ये काम ,फिर देखे कमाल

अगर आपकी त्वचा काफी रूखी सी रहती है तो आप पानी में थोड़ा सा ऑलिव ऑयल डालकर हाथों से पानी को हिलाकर ऑलिव ऑयल को अच्छे से मिक्स करें. इसके बाद इस पानी से नहाएं. इससे आपकी स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाएगी. लेकिन अगर आपको मुंहासे की समस्या है तो इसका प्रयोग करने से बचें.

स्किन में एलर्जी, रैशेज, चकत्ते, दाने या मुंहासे की समस्या है तो रोजाना नीम के पानी से नहाएं. नीम में कई आयुर्वेदिक और मेडिकल गुण होते हैं जो स्किन की तमाम परेशानियों को दूर कर सकते हैं. नीम का पानी तैयार करने के लिए नीम की कुछ पत्तियों को लेकर पानी में 15 मिनट के लिए डाल दें. इसके बाद उस पानी से नहाएं.

अगर आप नहाते समय पानी को हल्का सा गुनगुना करके उसमें थोड़ा नमक डालकर नहाएं तो इससे ​हड्डियों के दर्द में रा​हत मिलती है, मसल्स को आराम मिलता है और स्टिफनेस कम होती है. इसके अलावा शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है.

शरीर को बैक्टीरिया के प्रभाव से बचाने के लिए और सेहतमंद बनाने के लिए नहाना बहुत जरूरी है. नहाने से स्किन पर मौजूद गंदगी ही समाप्त होती, पसीने की वजह से आने वाली बदबू से छुटकारा मिलता है और मस्तिष्क भी शांत होता है.

आमतौर पर लोग सामान्य पानी से रोजाना नहाते हैं, लेकिन अगर आप पानी में कुछ चीजों को मिला लें तो स्नान के लाभ कहीं ज्यादा बढ़ जाते हैं और आपको कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है. जानिए किस चीज को मिलाने से क्या लाभ होता है.