हैदराबाद चुनाव : ओवैसी ने डाला वोट, हो रहा बैलेट पेपर का इस्तेमाल

ओवैसी ने कहा कि मैंने अपने संविधान के अधिकार से अपनी पसंद का इजहार किया है. मैं हैदराबाद की जनता से अपील करता हूं कि आप वोट का इस्तेमाल करें, यहां की जबान तहजीब के लिए वोट करें और ज्यादा से ज्यादा वोट करें और लोकतंत्र को मजबूत करें.

उन्होंने कहा कि मैं इसलिए अपील कर रहा हूं कि आप निकलकर अपने वोट का इस्तेमाल कीजिये ज्यादातर ये देखा जा रहा है शहरी इलाकों में पोलिंग प्रतिशत लगातार कम हो रहा है.

बैलेट पेपर का काफी वर्षों के बाद इस्तेमाल यहाँ हो रहा है. ये चुनाव हैदराबाद मुस्तकबिल के लिए लड़ा जा रहा है, हमारी लड़ाई उनसे है जो हैदराबाद को बदलना चाहते हैं.

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक वृहद हैदराबाद नगर निगम के 150 वार्डों के चुनाव के लिए 74,44,260 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया, जो शाम छह बजे तक चलेगा. इस चुनाव में 150 सीटों पर 1,122 प्रत्याशी मैदान में हैं. मतों की गिनती चार दिसंबर को होगी.

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद और आसपास के इलाके में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के लिए मतदान जारी है. असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ माने जाने वाले भी इस इलाके के निकाय चुनाव में बीजेपी भी पूरे दमखम के साथ उतरी है. इस चुनाव में विधानसभा और संसदीय चुनाव की तरह प्रचार हुआ और कई राष्ट्रीय स्तर के नेता मैदान में उतरे.