हैदराबाद में हुआ ये बड़ा उलटफेर, बीजेपी तीसरे नंबर पर…

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश में ग्रेटर हैदराबाद नगरपालिक निगम (जीएचएमसी) चुनाव की मतगणना शुक्रवार को सुबह 08.00 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान की गणना शुरू हुई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पहले डाक मतों की गणना की जा रही है तथा बाद में मतदान केंद्रवार मतपत्रों की गिनती की जायेगी। मतगणना के लिए 8152 कर्मी लगे हुए हैं।

जीएचएमसी के 150 वार्डों पर एक दिसम्बर को मतदान हुए थे जिनमें एक ओल्ड मार्केट वार्ड के लिए गुरुवार को पुनर्मतदान कराये गये। जीएचएमसी चुनाव में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस), भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) , कांग्रेस, तेलुगु देशम पार्टी, वामदलों तथा अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों समेत कुल 1122 उम्मीदवार हैं। मुख्य मुकाबला टीआरएस और भाजपा के बीच है। जीएचएमसी के महापौर का पद महिला(सामान्य) के लिए आरक्षित है।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव की मतगणना जारी है. एक दिसंबर को हैदराबाद नगर निगम के 150 वार्डों में मतदान हुआ था. चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से केवल 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. सत्तारूढ़ टीआरएस के अलावा एआईएमआईएम, बीजेपी कांग्रेस के बीच मुकाबले वाले इस चुनाव में 1122 उम्मीदवार मैदान में थे.