हैदराबाद चुनाव के नतीजे आते ही ओवैसी को हुआ ये, देख मचा हडकंप

इस बार 46.55% मतदान हुआ, जबकि 2016 में हुए चुनाव में वोटिंग प्रतिशत 45.29 फीसदी रहा था। वहीं 209 में ये आंकड़ा 42.04 फीसदी था। यानी पिछले दो चुनावों के मुकाबले इस बार मामूली बढ़ोतरी हुई, लेकिन दिग्गजों के लिहाज से इसे काफी नहीं माना जा सकता।

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक मतगणना की पूरी प्रक्रिया को प्रत्येक मतगणना केन्द्र में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में कैद किया जाएगा। चुनाव में मतपत्रों का इस्तेमाल किया गया था, लिहाजा नतीजों के बारे में शाम या रात तक तस्वीर साफ हो पाएगी।

हैदराबाद के निगम चुनाव को बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने हाई प्रोफाइल बना दिया। शाह, नड्डा, योगी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों के प्रचार में उतरने से देशभर की सियासत में हलचल मच गई। हालांकि ये इन दिग्गजों के प्रचार से चुनाव ने सुर्खियां बंटोरी लेकिन वोटिंग प्रतिशत में ज्यादा इजाफा नहीं हो पाया।

150 सीटों पर 1,122 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज हो जाएगा। इसके साथ ही ये भी साफ हो जाएगा कि एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में बीजेपी का कितना दखल होगा।

हैदराबाद नगर निकाय चुनाव (Hyderabad Municipal Corporation Election) की मतगणना आज हो रही है। इसके लिए व्यापक इंतजाम कर लिए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो चुकी है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के दिग्गज स्टार प्रचारकों के चलते ये चुनाव हाई प्रोफाइल बन गया। हालांकि ये दिग्गज प्रचारक भी इस बार वोटिंग प्रतिशत में ज्यादा इजाफा नहीं कर पाए।