हेलमेट पहनकर भाजपा नेताओं से बात करते नजर आए पत्रकार, जानिए वजह

छत्तीसगढ़ के रायपुर में बुधवार को पत्रकार हाथों में माइक और सिर पर हेलमेट पहनकर भाजपा नेताओं से बात करते नजर आए। मंगलवार को भी शहर में रायपुर नगर निगम में भाजपा पार्षदों के प्रदर्शन को कुछ पत्रकार हेलमेट पहनकर कवर करते दिखे।

दरअसल, बीते हफ्ते भाजपा समर्थकों ने छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर एक पत्रकार सुमन पांडे पर हमला कर दिया था। पत्रकार सुमन पांडे का कहना है कि वह भाजपा की बैठक को कवर करने के लिए गए थे जिसे उन्होंने हालिया चुनाव में मिली हार की समीक्षा के लिए बुलाया था।

पांडे ने कहा कि तभी अचानक भाजपा के कुछ नेताओं ने दूसरे नेता के साथ मारपीट शुरू कर दी जिसे मैं अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड करने लगा। इसके बाद उत्कर्ष त्रिवेदी और रायपुर अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने मुझपर हमला कर दिया और मेरी पिटाई करने लगे। उन्होंने मेरा फोन छीन लिया और रिकॉर्डिंग को डिलीट कर दिया। उन्होंने मुझे 20 मिनट तक कमरे में बंद रखा।’ इस दौरान पांडे को सिर में चोटें भी आईं।

इस मामले में पुलिस ने रायपुर भाजपा प्रमुख राजीव अग्रवाल और तीन पार्टी पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। पत्रकारों ने पांडे की पिटाई करने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दिया था। बताया जा रहा है कि बैठक में मौजूद छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि पार्टी ने पांडे से माफी मांगी है।