हुंडई की कार क्रेटा एसयूवी को बाजार में किया गया बेहद पसंद

हुंडई की कार क्रेटा एसयूवी को बाजार में बेहद पसंद किया गया। इस कार की लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी क्रेटा के डायमंड एडिशन से नवंबर में होने साओ पाउलो मोटर शो में पर्दा उठाएगी। 8 नवंबर से होने वाले साओ पाउलो मोटर शो में हुंडई क्रेटा के सागा कॉन्सेप्ट के साथ प्रदर्शित किया जाएगा।

Image result for हुंडई की कार क्रेटा एसयूवी को बाजार में किया गया बेहद पसंद

क्रेटा का डायमंड एडिशन भारत में मौजूद कार क्रेटा से मेल खाता है। इस मॉडल में पैनारोमिक सनरूफ, एक्सटीरियर पेंट शेड्स और प्रीमियम कल्टेड से लैस लेदर सीट दी जाएगी। कयासे लगाए जा रहे हैं कि लांच होने वाला क्रेटा का डायमंड एडिशन इस एसयूवी का टॉप वेरियंट हो सकता है।

अमेरिकी बाजार में हुंडई क्रेटा का डीजल इंजन विकल्प उपलब्ध नहीं है। यह कार वहां फ्लेक्सी-फ्यूल इंजन के मात्र दो विकल्पों में आती है। जिनमें एक 1.6-लीटर इंजन है, जो 130एचपी की पावर जनरेट करता है। दूसरा 2.0-लीटर इंजन है, जो 166एचपी की पावर जनरेट करता है। इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है।

बता दें, हाल ही में हुंडई ने भारतीय बाजार में क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को उतारा था। क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को कुल 6 वेरियंट्स, E, E+, S, SX, SX dual tone, और SX (O) में भारतीय बाजार में पेश किया गया था।