हाथरस की घटना पर योगी सरकार ने की ये बड़ी कार्रवाई, SP समेत कई अधिकारी को किया…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज इस मामले में सूचना और गृह विभाग के साथ बैठक की. बैठक के दौरान ही मुख्यमंत्री ने ये निर्देश जारी किए. उन्होंने बैठक के बीच ही कहा कि हाथरस में मीडिया जाने से न रोका जाए. बता दें कि इस मामले में ने भी मीडिया को जाने की इजाजत देने के लिए मुहिम चलाई हुई थी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूचना और गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान ये निर्देश जारी किए. उन्होंने कहा कि हाथरस में मीडिया को जाने की इजाजत दे दी जाए.

इस मामले को लेकर विपक्ष ने सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया था। अपर मुख्­य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्­थी ने शुक्रवार को इस फैसले की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने हाथरस की घटना की जांच के लिए SIT टीम गठित की थी।

SIT की रिपोर्ट मिलने के बाद लापरवाही और ढिलाई बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर, तत्­कालीन क्षेत्राधिकारी राम शब्­द, तत्­कालीन प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार वर्मा, वरिष्­ठ उपनिरीक्षक जगवीहर सिंह, हेड मुर्हिरर महेश पाल को निलंबित कर दिया गया है। विनीत जायसवाल को हाथरस का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। इस मामले में सभी आरोपियों का नार्को परीक्षण कराने के निर्देश दिए गए हैं।

हाथरस की घटना पर मुख्­यमंत्री योगी आदित्­यनाथ ने शुक्रवार को कड़ा रुख अख्तियार करते हुए पुलिस अधीक्षक, तत्­कालीन क्षेत्राधिकारी और प्रभारी निरीक्षक समेत कई जिम्मेदार अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया जिसके बाद इन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया।