हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केजरीवाल पर साधा निशाना, जानिए क्या है कारण

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार को सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि सभी राज्यों को वैक्सीन की खुराक की आपूर्ति करनी है। केंद्र सरकार ‘समनुपातिक’ खुराक की आपूर्ति कर रही है।

उन्होंने कहा, “हम प्रति दिन दो लाख लोगों को भी टीका लगा सकते हैं, लेकिन हम स्टॉक का प्रबंधन करने के लिए रोजाना 50-60 हजार कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल को यह समझ होनी चाहिए, लेकिन वह राजनीति करना चाहते हैं।”

खट्टर ने कहा, “केजरीवाल हमेशा आलोचना के लहजे में बोलते हैं। अगर ठीक से देखा जाए तो स्वास्थ्य राज्य का विषय है। चूंकि यह एक महामारी है, इसलिए केंद्र की भूमिका राज्य के प्रयासों में सहायता करना है।

अब तक, वैक्सीन की खुराक केवल केंद्र सरकार द्वारा आपूर्ति की जा रही है। यदि आप प्रति मिलियन जनसंख्या के आधार पर तुलना करते हैं, तो दिल्ली को अन्य राज्यों की तुलना में अधिक टीके प्राप्त हुए हैं।”

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने “COVID-19 वैक्सीन आपूर्ति पर राजनीति” करने के लिए अपने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी को प्रति मिलियन जनसंख्या के आधार पर अन्य राज्यों की तुलना में अधिक टीके प्राप्त हुए हैं।