हरदोई: 1100 पेटी में भरी 33 लाख की बीयर को पुलिस ने किया नष्ट

यूपी के हरदोई के आबकारी गोदाम में डंप पड़ी लाखों की बीयर को विभाग ने जिलाधिकारी के आदेश पर बीते सोमवार को नष्ट कर दिया। गोदाम में पड़े एक्स्पायर हो चुकी लगभग 33 लाख कीमत तक की बीयर को जेसीबी के जरिए विभाग ने एक तालाब के पास जमीन में दफन कर दिया गया।

शहर कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र में आबकारी विभाग की गोदाम में इस साल 1100 पेटी बीयर बिक्री कम हुई। निर्धारित समय से छह माह पुरानी हो जाने पर उच्चाधिकारियों के आदेश पर नष्ट करने के लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। कमेटी में आबकारी विभाग के डिप्टी कमिश्नर जयेंद्र उपाध्याय समेत अन्य अधिकारी शामिल थे। कमेटी की देख-रेख में सोमवार को गोदाम से जेसीबी के जरिए एक्सपायर हो चुकी बीयर को गड्ढा खोदकर नष्ट करने का कार्य शुरू किया गया। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि एक्सपायरी होने के कारण इसे नष्ट कराया गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीकर मरने वालों का आंकड़ा अब तक 100 के पार पहुंच गया है। यूपी के सहारनपुर में 38, मेरठ में 23, कुशीनगर में 8 लोगों की इस वजह से मौत हुई है। वहीं उत्तराखंड के हरिद्वार और रुड़की में जहरीली शराब अब तक लगभग 25 से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला चुका है।