हंगरी की दानुबे नदी में डूबने से हुई 7 लोगों की मौत

हंगरी की दानुबे नदी में 33 दक्षिण कोरियाई पर्यटकों को लेकर जा रही नौका एक अन्य नाव से टकरा कर डूब गई. हादसे में 7 लोगों के मरने  21 लोगों के लापता होने की सूचना है.

बचाव अधिकारियों ने बताया कि 7 मृत शरीर बरामद किए गए हैं. राष्ट्रीय ऐंबुलेंस सेवा के प्रवक्ता पाल ज्योफ्री ने बोला कि बुधवार रात को हुई घटना के बाद 7 लोगों को सुरक्षित बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत स्थिर बतायी जा रही है.

राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता क्रिस्टोफ गैल ने बताया कि नौका पर 33 दक्षिण कोरियाई पर्यटक सवार थे. उस पर चालक दल के 2 मेम्बर भी उपस्थित थे. दोनों हंगरी के नागरिक हैं. शुरुआती सूचना में बोला गया था कि नौका पर 32 दक्षिण कोरियाई नागरिक सवार थे. बाद में दक्षिण कोरिया की सरकार ने बताया कि नौका पर उसके 33 नागरिक सवार थे  19 लोग लापता हैं.

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई-इन ने अधिकारियों से बोला कि वे बचाव कार्यों में हंगरी की हरसंभव मदद करें. एक आपात ऑफिसर के साथ ही अन्य 18 लोगों की आपातकालीन टीम को बुदापेस्ट रवाना किया गया है. घटना के बाद से ही हंगरी के आपातकाल सेवा विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पर उपस्थित हैं  लगातार बचाव काम जारी है.