सोशल मीडिया पर वायरल हुआ डॉक्टर का नर्स के साथ आपत्तिजनक वीडियो

मध्य प्रदेश के उज्जैन में कथित तौर पर जिला अस्पताल के एक सिविल सर्जन का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जिला अस्पताल के सिविल सर्जन एक महिला के साथ आपत्तिजनक अवस्था में नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि वीडियो में नजर आ रही यह महिला अस्पताल की ही एक नर्स है। वीडियो सामने आने के बाद जिलाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए सिविल सर्जन को उनके पद से हटा दिया है। इसके साथ ही इस मामले में जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

नर्सिंग स्टाफ के व्हाट्सएप ग्रुप में आया वीडियो

जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में अस्पताल के 49 वर्षीय सिविल सर्जन एक महिला को किस करते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो सबसे पहले उज्जैन जिला अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ के एक व्हाट्सएप ग्रुप में सामने आया। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। बताया जा रहा है कि यह वीडियो अस्पताल के ही एक ऑपरेशन थियेटर के अंदर बनाया गया है। वायरल वीडियो की जानकारी जैसे ही वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची तो हड़कंप मच गया। इसके बाद ‘अमर्यादित व्यवहार’ के आरोप में सिविल सर्जन को उनके पद से हटा दिया गया।

सिविल सर्जन की पद से छुट्टी

इस मामले की जानकारी देते हुए उज्जैन के जिला कलैक्टर शशांक मिश्रा ने बताया, ‘आपत्तिजनक वीडियो का जो मामला सामने आया है, वह किसी अधिकारी के लिए उचित नहीं है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मैंने जिला अस्पताल के सिविल सर्जन को उनके पद से हटा दिया है। उनके स्थान पर डॉ. पीएन वर्मा को अस्पताल में नियुक्त किया गया है। इसके अलावा आरोपी सिविल सर्जन को नोटिस जारी करते हुए मामले पर उनका स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। उनकी ओर से जवाब मिलने के बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।’

तीन और आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट

वहीं, इस मामले में अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि नर्सिंग स्टाफ के व्हाट्सएप ग्रुप पर तीन और आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किए गए थे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो गलती से भेजे गए थे या जानबूझकर। जिला कलैक्टर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। वीडियो को लेकर सिविल सर्जन की प्रतिक्रिया के लिए उनसे संपर्क नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि वह पिछले दो दिनों से छुट्टी पर हैं। घटना के बाद जिला अस्पताल में अधिकारियों को लेकर अलग-अलग तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

क्या वीडियो ऑपरेशन थियेटर के अंदर का है?

उज्जैन के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहन मालवीय ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं, जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। हालांकि जब उनसे सवाल किया गया कि क्या यह वीडियो ऑपरेशन थियेटर के अंदर का है तो उन्होंने इस सवाल पर पर कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया। वहीं, मामले को लेकर उज्जैन पुलिस का कहना है कि इस संबंध में किसी ने अभी तक उनके पास कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई है।