सुबह सुबह मॉर्निंग वॉक का शौक रखते हैं तो यह खबर आपके लिए

अभी आप भी सुबह सुबह मॉर्निंग वॉक का शौक रखते हैं तो यह खबर आपके लिए है कि आप भी अपनी पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो मॉर्निंग वॉक एक सबसे अच्छा और सरल व्यायाम है।

इसे आप किसी भी मौसम में कर सकते हैं बस ध्यान रहे कि ज्यादा गर्मी हो तो आप मॉर्निंग वॉक करने से बचें, इसके अलावा आप मॉर्निंग वॉक करते समय बिल्कुल सीधे चले आपकी गर्दन बिल्कुल सीधी रहनी चाहिए।

मॉर्निंग को करते समय पेट को अंदर की ओर खींच कर रखना चाहिए, इसके अलावा मॉर्निंग वॉक करते समय आपको मुंह से सांस नहीं लेना है आपको नाक से ही सांस लेना है यदि आप मुंह से सांस लेंगे तो सड़क पर उड़ने वाली धूल आपके मुंह में जाकर फेफड़ों में चली जाएगी।

मॉर्निंग वॉक करते समय आप म्यूजिक सुन सकते हैं लेकिन यदि आप सड़क पर मॉर्निंग वॉक कर रहे हैं और सड़क पर वाहन आते जाते हैं तो आप ऐसा ना करें यह आपकी जान के लिए खतरा है।

मॉर्निंग वॉक करते समय आपको स्पोर्ट्स गवर्नमेंट पहने चाहिए और अंडर गारमेंट्स जितने यूज रहेंगे मैं आपके लिए सही रहेंगे ज्यादा टाइट अंडर गारमेंट बिल्कुल भी ना पहने।

आप हमेशा शूज पहनकर ही मॉर्निंग वॉक करें और एड़ी पर ज्यादा जोर ना दे ज्यादा जोर पंजो पर ही रखें,हफ्ते में अगर तीन दिन तीन किलोमीटर की वॉक करते हैं तो हर तीसरे हफ्ते आधा किलो तक वज़न भी कम हो सकता है।