सीएम योगी ने कहा राम मंदिर तो भाजपा सरकार ही बनवाएगी, अन्य पार्टियों में नहीं है राम मंदिर बनवाने की हिम्मत

यूपी के राजधानी लखनऊ में रविवार को युवा कुंभ में सीएम योगी ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा कि राम मंदिर तो भाजपा सरकार ही बनवाएगी। किसी और में राम मंदिर बनवाने की हिम्मत नहीं है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर जो भी करेंगे हम ही करेंगे। आप सब लोग राम मंदिर निर्माण में शामिल होंगे, राम मंदिर का निर्माण हम लोग ही करेंगे। साथ ही इसी दौरान मंच के सामने खड़े भीड़ में से कुछ लोग ये भी कहते सुनाई पड़े की ‘ जो राम मंदिर बनवाएगा वोट उसी को जाएगा।’

सीएम योगी ने कहा कि पूरी दुनिया ने कुंभ को मान्यता दी है। पांच वैचारिक कुंभ बेहद महत्वपू्र्ण हैं। भारत देश का सबसे युवा देश है। साढ़े 4 सौ साल बाद इस तरह का कुम्भ लगने जा रहा है। यह दुनिया का सबसे बड़ा सांस्कृतिक आयोजन है। कुम्भ का आयोजन एकात्मकता की ओर ले जाएगा। हिन्दू संस्कृति पर हमे गर्व करना चाहिए। योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के अंदर स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत 5 लाख से अधिक युवाओं को स्वावलंबन की ओर अग्रसर करने का महत्वपूर्ण कार्य किया गया है। विगत डेढ़ वर्ष के दौरान प्रदेश की वर्तमान सरकार एवं साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में केंद्र सरकार ने जो कार्यक्रम संचालित किए उससे युवाओं को अपनी प्रतिभा को देश के समक्ष रखने का अवसर मिला। दुनिया का सबसे युवा देश भारत है। इस युवा शक्ति ने केवल देश ही नहीं दुनिया में भी अपनी ऊर्जा एवं प्रतिभा का संपूर्ण प्रदर्शन किया है, जो राष्ट्र हित में लाभदायक सिद्ध हुआ है।

आगामी कुंभ के बारे में भी बयान देते हुए सीएम योगी ने कहा कि पांच स्थानों में वैचारिक कुम्भ महत्वपूर्ण हैृ। कुछ लोगों ने इसके बारे में दुष्प्रचार करने का प्रयास किया था। इसका पहले भी दुष्प्रचार हुआ है। हमें इन सब बातों का ख्याल रखना होगा। कल ही काशी की धरती से आया हूं, ऐसा पहली बार होगा कुंभ आयोजन में विशुद्ध जल की प्राप्ति होगी। कुंभ के बारे में उन्होंने कहा कि यहां जो श्रद्धालु होता है वहीं आता है, साथ ही उन्होंने कहा कि कुम्भ का आयोजन न दलित विरोधी है, न जाति, न मजहब, न क्षेत्र, न सम्प्रदाय, न भाषा, किसी भी तरह का भेद नहीं होता है।