सीएम योगी के कार्यालय से गायब हुआ ये, जांच के आदेश

इससे पहले बीते साल फरवरी में सीएम योगी की सुरक्षा में लापरवाही का मामला सामने आया था. दिल्ली में सीएम योगी की रैली में मुख्यमंत्री की वीवीआईपी ड्यूटी में फिजिशियन की जगह पैथोलॉजिस्ट और नेत्र रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों को भेज दिया गया था. दिल्ली में पीएसओ को दिल का दौरा पड़ने के बाद यह मामला प्रकाश में आया था. इस मामले में भी जांच के आदेश दिए गए थे.

पत्र में मांग की गई है कि इसकी जांच करवाई जाए. जिसके बाद सरकार ने गृह विभाग के विशेष सचिव के जरिए जारी हुए पत्र से डीजीपी और अपर मुख्य सचिव को जांच करने के निर्देश दिए हैं.

इस जांच की रिपोर्ट 15 दिन में जमा करने के लिए कहा गया है. हालांकि अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि इस पार्सल में क्या था. शिकायत के मुताबिक यह पार्सल संवेदनशील है और उसमें कुछ संदिग्ध चीज हो सकती है. इस मामले में एसआईटी जांच की मांग की गई थी. अब इस मामले में एसआईटी गठित कर 15 दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने की बात कही गई है.

दरअसल, एक कुरियर कंपनी के जरिए 8 अक्टूबर 2020 को एक पार्सल लखनऊ एनेक्सी में भेजा गया था. यह पार्सल एनेक्सी के सुरक्षाकर्मियों ने रिसीव किया था. रिसीव होने के बाद यह पार्सल गायब हो गया. इस मामले में मिशन न्यू इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि चाणक्य ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से शिकायत की है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय में आए एक संदिग्ध पार्सल के गायब होने से हड़कंप मचा हुआ है. इस मामले में मुख्य सुरक्षा अधिकारी की भूमिका को लेकर भी जांच कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं.