सीआर-वी कार आज लांच जानिए इस कार के खास फीचर्स के बारे में

होंडा ने अपनी 5वीं-जेनरेशन सीआर-वी कार को आज लांच कर दिया है। जिसे देखकर कंपनी की मेहनत का अंदाजा लगाया जा सकता है। होंडा इस कार से मिड साइड SUV सेगमेंट में वापसी करने की तैयारी में है। कार में कंपनी ने कई ऐसे बदलाव किए गए है। जो कि बेहद ही शानदार हैं। होंडा सीआर-वी में पहली बार टॉर्क इंडिकेटर मॉनिटर दिया गया है। होंडा की यह पहली सीआर-वी है जिसमें कंपनी ने 7 लोगों के बैठने की क्षमता दी है।

Image result for सीआर-वी कार आज लांच जानिए इस कार के खास फीचर्स के बारे में

आइए आपको बताते हैं इस कार के और क्या खास फीचर्स दिए गए हैं।

फीचर्स
नई होंडा सीआर-वी पुराने वर्जन से कहीं ज्यादा बड़ी है। इस कार के फ्रंट में एलइडी हेडलैंप्स, एल-शेप्ड एलइडी टेललैंप्स, नया डीआरएलएस और पेनोरामिक सनरूफ जैसे कई नए फीचर दिए हैं। नई होंडा CR-V में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया हैं जो एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करेगा।

इस कार के डैशबोर्ड में एयरकॉन वेंट्स जैसी सुविधा भी कंपनी द्वारा दी गई है। इसके अलावा कार में इलेक्ट्रॉनिक ई-ब्रेक्स जैसे भी कई फीचर्स दिए गए हैं। कार में कंपनी ने सुरक्षा के लिहाज से 6 एयरबैग्स, लेन वॉच कैमरा, इसीएस और ड्राइवर फर्टीग मॉनिटर आदि दिए गए हैं।

इंजन
होंडा ने इस नई कार में 1.6-लीटर का डीजल इंजन और 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। जिसमें पेट्रोल इंजन सीवीटी (CVT) से जबकि, डीजल इंजन 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा।

कीमत
होंडा की इस कार के पेट्रोल वेरियंट की कीमत 28.15 लाख रुपये रखी गई है वहीं इस कार के डीजल वेरियंट की कीमत 30.65 रुपये से शुरु होती है।