सिख आदमी पर चाकू मार इस युवक ने की हत्या

अमरीका के कैलिफोर्निया में सिख आदमी की मर्डर के मुद्दे में 21 वर्ष के संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस को लगता है कि 64 वर्ष के बुजुर्ग की मर्डर करने के पीछे इसी शख्स का हाथ है. बताते चलें कि मृतक परम जीत सिंह हिंदुस्तान के रहने वाले थे  महज तीन वर्ष पहले ही अमरीका आए थे.

 

25 अगस्त की रात करीब नौ बजे वह शाम की सैर पर निकले थे, तभी उनपर हमला हो गया. मुद्दे में एंथनी क्रीटर-रोह्डस नामक आदमी को पुलिस ने शनिवार को हिरासत में लिया है. सिंह की मर्डर से पूरा सिख समुदाय दंग था. वह सिख समुदाय के सक्रिय मेम्बर थे.

पुलिस ने अपने बयान में बोला है कि मुद्दे की जाँच करने वाले अधिकारियों ने न्यायालय को सबूत सौंपे थे. इन सबूतों के आधार पर क्रीटर की गिरफ्तारी की मांग की थी. इसके बाद शनिवार को आरोपी को हिरासत में लिया गया. उसके घर की भी तलाशी ली गई.

पुलिस ने अपने बयान में बोलना है कि अभी भी जाँच जारी है. मर्डर की पीछे की वजह का पता नहीं चल सका है. सिंह के परिवार ने संदिग्ध आदमी की सूचना देने के लिए पहले ही 20 हजार डॉलर के इनाम की पेशकश की थी. इनाम का ये पैसा सामुदायिक दान के माध्यम से एकत्र किया गया था.