सिखों को लेकर मोदी सरकार ने किया ये बड़ा एलान, जानकर सभी हुए हैरान

इसमें बताया गया है कि दशकों से लटकी पड़ी ये मांग सितंबर 2020 में पीएम मोदी ने पूरी की। श्री दरबार साहिब,अमृतसर के साथ अब दुनिया भर की संगत अपने संबंधों को प्रगाढ़ बना सकती है।

चाहे वह कितने भी दूर क्यों ना हो बैठे- बिठाये इस सेवा में भाग ले सकते हैं। कुल 19 चैप्टर्स वाली इस किताब में मोदी सरकार और सिख समुदाय के बीच मित्रतापूर्ण संबंधों का वर्णन किया गया है। साथ ही मोदी सरकार के सिखों के हित में लिए गए फैसलों की भी उल्लेख किया गया हैं। आपको बताते चले कि पुस्तिका के जारी होने के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

इस किताब में मोदी सरकार ने सिख समुदाय से अपने गहरे संबंधों की जानकारी देते हुए यह पुस्तक जारी की है। किताब का नाम है- ‘प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार का सिखों के साथ विशेष संबंध’।

इस पुस्तिका में मोदी सरकारका सिखों से कितना गहरा नाता रहा है, ये जताने की कोशिश की गई है। इस पुस्तक में पहले पेज पर ही मोदी के एक प्रभावाशाली फैसले का उल्लेख है। इसमें दरबार साहिब एफसीआई का पंजीकरण प्रदान कर दिया गया।

किसान आंदोलन से सियासी तपिश बढ़ती जा रही है। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 22वां दिन है। केंद्र सरकार ने इन कृषि कानूनों वापिस लेने से साफ माना कर दिया हैं।

लेकिन इस इसमें संशोधन के लिए तैयार है। परन्तु किसान इन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं। किसानों का कहना हैं की अब वह पीछे नहीं हटेंगे। जो किसान आंदोलन कर रहे हैं, उनमें से अधिकतर किसान पंजाब-हरियाणा के सिख-पंजाबी किसान हैं। किसान आंदोलन के बीच केंद्र सरकार ने एक किताब जारी की है।