साल की शुरुआत में ही कांग्रेस को मायावती ने दिया तगड़ा झटका

 बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने साल की शुरुआत में ही कांग्रेस के तगड़ा झटका दे दिया है। कांग्रेस को समर्थन दे रही बसपा ने समर्थन वापस लेने की धमकी दे डाली है।
बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस के सामने शर्त रखते हुए मांग की है कि मध्यप्रदेश और राजस्थान की कांग्रेस सरकार 2 अप्रैल को हुए भारत बंद के दौरान दोनों राज्यों में दर्ज मुकदमे वापस ले। बसपा प्रमुख ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो पार्टी दोनों राज्यों की सरकारों को दे रही समर्थन पर दोबारा विचार करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसारउन्होंने कांग्रेस सरकारों को धमकी देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस की नई सरकारों ने अविलंब उचित कार्रवाई नहीं की तो फिर बसपा को वहां की कांग्रेस सरकारों (मध्यप्रदेश व राजस्थान) को बाहर से समर्थन देने के मामले में पुनर्विचार करना पड़ सकता है। मायावती ने कहा कि हम मांग करते हैं कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में एससी/एसटी एक्ट 1989 के लिए 2 अप्रैल को आयोजित ‘भारत बंद’ के दौरान दर्ज किए गए मामलों को कांग्रेस सरकार तत्काल वापस ले। उन्होंने कहा है कि अगर मामलों को वापस नहीं लिया जाता है तो हमारा सरकार को समर्थन देना बेकार है। बसपा ने कहा कि हम कांग्रेस को बाहरी समर्थन देने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करेंगे।

बता दें कि मायावती ने हाल नतीजे आने के बाद भी कांग्रेस पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि आम जनता ने अपने दिल पर पत्थर रखकर, न चाहते हुए भी कांग्रेस का समर्थन किया है. मायावती ने कहा था कि हमारी पार्टी ने यह चुनाव भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए लड़ा था, लेकिन दुःख की बात यह है कि हमारी पार्टी अपने इस मकसद में कामयाब नहीं हो सकी।