सस्ती हुई मारुति सुजुकी Baleno , जानिए धमाकेदार फीचर

दरअसल बलेनो कार को लोगों की ओर से पसंद किए जाने की वजह यह है कि इस कार में तमाम आधुनिक फीचर्स मौजूद हैं. इसके अलावा डिजाइन के मामले में भी यह कार बेहद खास है.

 

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसकी डिग्गी काफी ब़ड़ी है, जिसमें आप लंबी यात्रा पर जाने के दौरान बड़े पैमाने पर सामान रख सकते हैं. इसके अलावा आर्म रेस्ट, बोतल रखने की सुविधा और टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग की भी सुविधा है. यही नहीं माइलेज के मामले में भी यह गाड़ी काफी अच्छी है. मारुति सुजुकी बलेनो की इंजन 1,197 सीसी का है. बलेनो में 37 लीटर का फ्यूल टैंक है.

62 हजार रुपये के डाउनेपेमेंट पर इस कार को खरीदने के लिए कुल 5,58,304 रुपये का लोन लेना होगा, जिसपर 9.8 फीसदी की दर से ब्याज अदा करना होगा.

लोन लेने के बाद ग्राहक को कुल 7,08,420 रुपये भरने होंगे यानी ब्याज के तौर पर कुल 1,50,116 रुपये भरने होंगे. इतने कम डाउनपेमेंट कर बलेनो अपने घर लाने के लिए हर महीने 11,807 रुपये EMI के तौर पर जमा करना होगा.

अगर कोई ग्राहक मारुति सुजुकी बलेनो (Baleno) की सिग्मा पेट्रोल वैरिएंट खरीदने की तैयारी में है तो उन्हें कम से कम 62 हजार रुपये के डाउनपेमेंट पर ही घर लाया जा सकता है. इस कार को खरीदने के लिए 5 साल का लोन भी मिल जाएगा. मारुति सुजुकी बलेनो की एक्स शोरूम कीमत 5.63 लाख रुपये है.

कम कीमत में शानदार परफॉर्मेंस और कम मेंटेनेंस की वजह से अधिकतर लोगों की पहली पसंद मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारें हैं. यही कारण है कि रोड पर सबसे ज्यादा आपको मारुति सुजुकी की ही कारें दिखाई देंगी.

देश में इस कार कंपनी के पॉपुलर बनने की एक वजह है कि बजट हैचबैक कारों की बड़ी रेंज उपलब्ध है. मीडिल क्लास को मारुति की कारों पर ही सबसे ज्यादा भरोसा है. आज हम आपको इस कार की ईएमआई से लेकर फीचर्स समेत कई जानकारियां देंगे. बता दें कि बलेनो ही मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है.