सर्वदलीय बैठक से पहले गृहमंत्री के साथ मीटिंग, बड़े फैसले की उम्मीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को CRPF जवानों पर आत्मघाती हमला हुआ है. CRPF काफिले पर उच्च तीव्रता वाले आईईडी विस्फोट से आत्मघाती हमला किया गया. जारी हुए नए आंकड़े के मुताबिक, इस हादसे में 40 जवान शहीद हुए हैं. घायलों को आर्मी अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. इस हमले की जिम्मेदारी मौलाना मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है.

दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर शहीदों के शवों को लाया गया. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

इस हमले के बाद कैबिनेट कमेटी की बैठक हुई, जिसमें पूरी हालात पर चर्चा की गई. इस बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली और पीएम मोदी ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया और इस हमले की कीमत चुकाने की बात कही.

आतंकी हमले को लेकर सर्वदलीय बैठक शुरू हो चुकी है. इस बैठक में सीआरपीएफ पर हुए इस हमले पर चर्चा की जाएगी और पाकिस्तान के खिलाफ क्या कूटनीतिक फैसले लेने हैं या फिर आगे की कार्रवाई पर बातचीत होगी. इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, गृह सचिव, सीआरपीएफ के एडीजी, गुलाम नबी आजाद, शरद पवार सहित अन्य नेता मौजूद हैं.

पुलवामा हमले के विरोध में मुंबई में लोगो ने ट्रेन रोक दी है. मुंबई के नालासोपारा में रेल ट्रैक पर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन की वजह से ट्रेनों की आवाजाही पर असर हुआ है. फिलहाल प्रशासन लोगों को यहां से हटाने की कोशिश में जुटा है.

पुलवामा हमले को लेकर होने जा रही सर्वदलीय बैठक के लिए नेताओं ने पहुंचना शुरू कर दिया है. इस बैठक में कोई अहम फैसला लिए जाने की उम्मीद जताई जा रही है.

बिहार में शहीदों को श्रद्धांजलि

पुलवामा हमले में शहीद हुए बिहार के जवानों को सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने श्रद्धांजलि अर्पित की. बिहार के रहने वाले सीआरपीएफ के कॉन्सटेबल रतन कुमार ठाकुर और हेड कॉन्स्टेबल संजय कुमार सिन्हा हमले में शहीद हुए थे.

सर्वदलीय बैठक से पहले गृहमंत्री के साथ मीटिंग

आतंकी हमले को लेकर आज सर्वदलीय बैठक होने जा रही है. लेकिन इससे ठीक पहले गृहमंत्री के घर पर भी एक अहम बैठक जारी है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में गृह सचिव सीआरपीएएफ की रिपोर्ट की जानकारी दे रहे हैं. इस बैठक में सीआरपीएफ के बड़े अधिकारी भी शामिल बताए जा रहे हैं.

शहीदों को अंतिम विदाई

पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएएफ के जवानों के शव अब उनके घर पहुंच चुके हैं. जहां उन्हें अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है. इस दौरान लोगों के हाथों में तिरंगा दिख रहा है और भारी संख्या में लोग शहीदों की अंतिम यात्रा में शामिल हो रहे हैं.