सर्दियों में पैरों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपनाए ये स्टाइलिश फुटवियर

सर्दियां आते ही सभी लोग खुद को गर्म रखने के नए-नए तरीके अपनाते हैं। गर्म कपड़े पहनकर, गर्म व्यंजनों का स्वाद लेकर, इसके साथ सर्दियों की शॉपिंग करते वक्त भी लोग अक्सर अपने पैरों को गर्म रखने वाले जरूरी फुटवियर खरीदना भूल जाते हैं।

Related image

लेकिन जब भी हमें या आपको बाहर किसी फंक्शन या समारोह में जाना हो, तो अपने पुराने फुटवियर को देख कर अफसोस करते हैं। अगर आप ये गलती नहीं करना चाहती हैं, और घर के साथ ही खुद को कड़कड़ाती ठंड में गर्म रखना चाहती हैं।Related image

तो आज हम आपको सर्दियो के लिए खास ट्रेंडी फुटवियर बता रहे हैं। जिससे आप उन फैशनेवल और कंफर्टेबल फुटवियर से अपने पैरों का ध्यान रखने के साथ इस मौसम को आसानी से इंज्वॉय भी कर पाएगीं।Image result for सर्दियों स्टाइलिश फुटवियर

आगे की स्लाइड्स में जानिए सर्दियों के लिए खास फुटवियर टिप्स …

आमतौर पर फीते वाले जूते या फुटवियर पुरूषों के लिए माने जाते थे, लेकिन अब लगभग फुटवियर फैशन में पुरूषों का एकाधिकार खत्म सा होता जा रहा है। इसलिए इस बार महिलाओं के लिए भी फीते वाले जूते ट्रेंड में हैं।Image result for सर्दियों स्टाइलिश फुटवियर

ये जूते एक खास लंबाई के होते हैं ,इन जूतों की लंबाई कुछ घुटने तक होती है, तो कुछ घुटने के नीचे तक होते हैं। ये देखने में बेहद ही आकर्षक लगते हैं।

फीते वाले जूतों को आप अपने जींस और ट्यूनिक टॉप्स के साथ टीम अप कर सकते हैं, या कोट और ब्लेजर के साथ प्रिटिंड स्टॉल्स भी कैरी कर सकती हैं।

स्किन टाइट शू इस बार फुटवियर फैशन में काफी पसंद किए जा रहे हैं, क्योंकि ये शू पैरों से लेकर जांघो तक पहने जाते हैं। जिससे आप गर्म और बेहद ही स्टाइलिश लगती हैं।

इन शूज़ को आप स्कर्ट और छोटे गाउन के साथ भी पहन सकती हैं। इससे से आपकी पर्सनेलिटी भी निखर जाएगी।

हाई हील शू या ऊंची एड़ी के जूते लड़कियां अक्सर पार्टी या फंक्शन्स में पहनना पसंद करती हैं। इन जूतों की खासियत इनकी हाई हील होती है, जिससे छोटी हाईट की लड़कियां भी लंबी नजर आती हैं।

इस बार फैशन में हाई हील शू भी ट्रेंड में हैं। ऐसें में अगर आप किसी शादी के फंक्शन में शामिल होने वाली है, तो किसी भी इंडियन या वेस्टर्न ड्रेसअप के साथ इन फुटवियर को ट्राई कर सकती हैं।

इन्हें पहनते वक्त एक बात का जरूर ध्यान रखें कि कभी भी लंबें वक्त तक न पहनें। इससे पैरों के साथ आपकी कमर में दर्द की परेशानी हो सकती है।

आपने आज तक खुद को गर्म रखने के लिए वेलवेट फैब्रिक का इस्तेमाल किया होगा, लेकिन अब इससे बने फुटवियर बनने लगे हैं, जो आपके पैरों को गर्म रखने में मदद करते हैं। ये फुटवियर देखने में भी बेहद आकर्षक और खूबसूरत लगते हैं।

आपने आज तक कपड़ों को खूबसूरत बनाने के लिए कई सारी लेयर्स का इस्तेमाल होते हुए देखा होगा, लेकिन इस बार के फुटवियर फैशन में फ्रींगिंग बूट यानि लेयर्स वाले बूट ट्रेंड कर रहे हैं।

ये बूट बाजार में अलग अलग लंबाई में भी आसानी से मिल जाएगें। ये देखने में भी बहुत स्टाइलिश लगते हैं।