सरकार और किसानों के बीच हुआ ये , जल्द ही समाप्त हो जाएँगा आंदोलन

तैंतीस किसान नेता जो पहले सरकारी वार्ता में भाग ले चुके हैं, हरियाणा-दिल्ली सिंघू बॉर्डर पर एक दिन की भूख हड़ताल कर रहे हैं। भूख हड़ताल सुबह 8 बजे शुरू हुई और शाम 5 बजे तक जारी रहेगी, जोकि किसानों के आंदोलन का एक हिस्सा है।

वहीं रेवाड़ी में किसान महापंचायत में आंदोलन को तेज करने पर सहमति बनी है और किसानों ने दिल्ली की तरफ कूच करना शुरू कर दिया है। ऐसे में राजस्थान और हरियाणा के प्रदर्शनकारियों द्वारा राष्ट्रीय राजधानी के लिए अपनी यात्रा जारी रखने की कोशिश के बाद दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर आज दोपहर बीस किसानों को हिरासत में लिया गया, जो रविवार से शुरू हुआ। पुलिसकर्मियों ने ट्रैक्टर चला रहे प्रदर्शनकारियों से चाबी छीन ली।

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने आज सुबह गृह मंत्री अमित शाह के घर इस मुद्दे पर बैठक की और उसके बाद उन्‍होंने कृषि भवन में कुछ किसान नेताओं से भी मुलाकात की। हालांकि किसान सरकार की किसी भी मांग को मानने के लिए तैयार नहीं है और वह पूरी तरह से तीनों कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

कृषि कानूनों को लेकर किसान देशभर में आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा है कि वह सरकार और किसानों के बीच आम सहमति बन जाएगी और और जल्द ही किसानों का आंदोलन समाप्त हो जाएगा।