सरकारी कर्मचारियों को लेकर सरकार ने जारी किया ये बड़ा आदेश , जानिए सबसे पहले…

इससे पहले झारखंड, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में भी इसी तरह के आदेश जारी किए गए थे। 2014 में, यूपी अखिलेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को औपचारिक पोशाक में कार्यालय आने का आदेश दिया।

 

इस आदेश का हिमाचल प्रदेश में कर्मचारी संघ ने भी विरोध किया था। कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष विनोद कुमार ने कहा कि दुनिया जींस और टी-शर्ट पहनती है। सरकार को यह बताने से कि कार्यालय में काम करने से क्या फर्क पड़ेगा।

यह ध्यान दिया जाना है कि इससे पहले भी विभिन्न राज्यों से जींस और टी-शर्ट न पहनने के आदेशों की सूचना मिली है। 2018 में, राजस्थान सरकार ने भी इसी तरह का आदेश जारी किया। श्रम विभाग के आयुक्त द्वारा जारी एक नोटिस में कहा गया है कि कार्यालय में जींस और टी-शर्ट न पहनें।

महाराष्ट्र सरकार में उद्धव ठाकरे सरकार ने अपने कर्मचारियों को कार्यालय में जींस और टी-शर्ट नहीं पहनने का आदेश दिया है। महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि स्थायी और संविदा कर्मचारियों को सचिवालय और सरकारी कार्यालयों में जींस-टी-शर्ट नहीं पहननी चाहिए। कर्मचारियों को पेशेवर दिखने के लिए औपचारिक पोशाक पहनने का आदेश दिया है।

महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि स्थायी और संविदा कर्मचारियों को सचिवालय और सरकारी कार्यालयों में जींस-टी-शर्ट नहीं पहननी चाहिए। कर्मचारियों को पेशेवर दिखने के लिए औपचारिक पोशाक पहनने का आदेश दिया है।