सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के विरोध में, RSS जिला प्रचारक ने पुलिस थाने में फेंके बम

सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के विरोध में शनिवार को भी भाजपा-आरएसएस और सत्तारूढ़ माकपा कार्यकर्ताओं की हिंसा में राजनीतिक रूप से संवेदनशील उत्तरी केरल का कन्नूर जिला झुलसता रहा। प्रतिद्वंद्वी नेताओं और कार्यकर्ताओं की कई दुकानों और घरों पर हमला किया गया।
इसी कड़ी में अब आरएसएस के जिला प्रचारक का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। फुटेज में नजर आ रहा है कि आरएसएस प्रचारक नेदुमंगद पुलिस स्टेशन में बम से हमला कर रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस हमले में कम से कम पांच लोग घायल हो गए। करीब एक मिनट की इस फुटेज में नजर आ रहा है कि शख्स हाथ में बम लेकर पुलिस स्टेशन पर फेंक रहा है। उसके साथ कुछ लोग और भी नजर आ रहे हैं। शख्स कई बार बम फेंकता था।

वहीं पुलिस ने बताया कि माकपा विधायक ए एन शमसीर के मदापीडिकाइल, भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद वी मुरलीधरन के वदियिल पीड़िकिया और माकपा के कन्नूर जिला के पूर्व सचिव पी शशि के तलासेरी स्थित घरों समेत कई जगह पर शनिवार तड़के बम फेंके गए।

इन घटनाओं में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। भाजपा सांसद के पैतृक घर पर हमले से कुछ ही घंटे पहले शमशीर एवं शशि के घरों पर देशी बम फेंके गए थे जब मार्क्सवादी पार्टी और भाजपा-आरएसएस के नेता यहां एक शांति बैठक में शामिल होने आए थे। सामान्य जनजीवन को प्रभावित करने वाले ये हमले इस संवेदनशील जिले में करीब एक साल के अंतर पर फिर से बड़े पैमाने पर हो रही राजनीतिक हिंसा को दिखाते हैं।