सपा से अपना रिश्ता तोड़ने के बाद मायावती जुटी इस ख़ास तैयारी में, जानिए ऐसे…

सपा से अपना रिश्ता तोड़ने के बाद बीएसपी फिर से विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में तेजी से जुट गई है. पार्टी के सामने परेशानी यह आ रही है कि उसे चुनाव में उतारने के लिए मानक वाले प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं. कानपुर के गोविंदनगर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी किसी ब्राह्मण या सवर्ण को मैदान में उतारना चाहती है.
वैसे उसके पास ऐसा कोई आवेदन नहीं आया है. यही वजह है कि पार्टी अनुसूचित जाति के प्रत्याशी पर भी विचार कर रही है. इन सभी मसलों को हल करने के लिए पार्टी की प्रमुख मायावती ने दो जुलाई को कानपुर मंडल के सभी प्रमुख पदाधिकारियों को लखनऊ बुलाया है.

पार्टी पदाधिकारियों को भेजे गए आदेश में मायावती ने बोला है कि वे अपने क्षेत्र के उन विधानसभा क्षेत्रों की पूरी डिटेल के साथ आएं, जहां पर उप चुनाव संभावित हैं. कानपुर के साथ कई  मंडलों के पदाधिकारियों को भी बुलाया गया है.

लोकल स्तर पर अभी तक कुछ ऐसे लोगों ने आवेदन प्रदेश ऑफिस भेजे हैं, जो पार्टी के पुराने कार्यकर्ता रहे हैं. इधर कांग्रेस में भी उप चुनाव को लेकर अभी कोई सक्रियता नजर नहीं आ रही है. संगठन स्तर पर चल रहे उतार-चढ़ाव को देखते हुए, जो दावेदार हैं, वे भी चुप्पी साधे हैं. माना जा रहा है कि 10 जुलाई के के आसपास बहुत कुछ स्थितियां स्पष्ट हो सकती है. इस बीच सपा भी चुनाव की तैयारी में जुटी है