सनी देओल को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, साथ रहेंगे 11 जवान

सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद हैं. गुरदासपुर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के नज़दीक का क्षेत्र है, इसलिए यहां पर हमेशा खतरा बना रहता है.

 

इतना ही नहीं यह सुरक्षा ऐसे समय पर दी गई है, जब पंजाब के किसान अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं. केंद्र सरकार द्वारा अपनी मांगे पूरी न होने पर कई किसानों द्वारा बीजेपी नेताओं और मंत्रियों का घेराव करते हुए देखा गया.

हाल ही में किसान आंदोलन को लेकर सनी देओल ने अपनी चुप्पी तोड़ी थी. सनी देओल ने कहा था कि किसानों और सरकार को आपस में इस मसले का हल निकालना चाहिए. वह किसानों और सरकार के साथ हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि केंद्र सरकार हमेशा किसानों की भलाई का काम करती है.

अब केंद्र सरकार के Y कैटेगरी सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के मुताबिक सनी देओल की सुरक्षा को अपडेट किया गया. सनी देओल को जो Y श्रेणी की सुरक्षा दी जा रही है, उसमें कुल 11 जवान होंगे, इनमें 2 पीएसओ भी शामिल हैं.

सांसद सनी देओल के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक उनके पास पहले से ही Y कैटेगरी सुरक्षा है. इंटेलिजेन्स ब्यूरो की रिपोर्ट और थ्रेट परसेप्शन के आधार पर सनी देओल को केंद्र सरकार द्वारा सुरक्षा दी गई है

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने फिल्म अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद सनी देओल (Sunny Deol) की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गृह मंत्रालय द्वारा सनी देओल को Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है.

सनी देओल की सुरक्षा अब केंद्रीय सुरक्षा बल करेंगे. इससे पहले भी सनी देओल के पास पंजाब पुलिस के कमांडो की सुरक्षा है, जो कि उन्हें राज्य सरकार की Y कैटेगरी सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के तहत दी गई है.