सड़क हादसे में हुई खिलाड़ी की मौत, खबर लगते ही मचा हडकंप

क्रिकेट वेस्ट इंडीज के डायरेक्टर जिम्मी एडम्स ने मोजली के निधन पर शोक जताया. उन्होंने कहा कि बारबडोस में इजरा मोजली के गुजरने की खबर सुनकर धक्का लगा. इससे पूरा वेस्ट इंडीज क्रिकेट दुखी है.

उन्होंने कहा, इजरा 1970 और 80 के दशक में हमारे क्षेत्र के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक थे. कैरेबियन, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने के अलावा वे वेस्ट इंडीज के लिए भी खेले. क्रिकेट करियर पूरा करने के बाद वे बारबडोस में जूनियर लेवल पर कोच बने. फिर इंटरनेशनल महिला टीम की जिम्मेदारी ली.

वेस्ट इंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इजरा मोजली (Ezra Moseley) का सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. वह 63 वर्ष के थे. ‘नेशन न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार मोजली अपनी साइकिल पर जा रहे थे जब एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी. कार एक किशोर चला रहा था.

मोजली ने 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले थे. उन्होंने 1990 से 1991 तक नौ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने इससे पहले 1982-83 में दक्षिण अफ्रीका दौरा किया था जिसके कारण उन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

मोजली ने हालांकि बाद में वापसी की और इंग्लिश काउंटी ग्लेमोर्गन की तरफ से भी खेले. वेस्टइंडीज की महिला टीम ने 2016 में जब भारत में टी20 विश्व कप जीता था तो वह उसके सहायक कोच थे.