सऊदी अरब ने भारत को दिया दिवाली का तोहफा, देख काँप उठा पाकिस्तान

भारत सरकार ने पहले ही पाकिस्तान सरकार को कड़ा विरोध जताया था और दोहराया था कि तथाकथित गिलगित और बाल्टिस्तान सहित जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग हैं।

 

विकास की पुष्टि करते हुए, एक पीओके कार्यकर्ता अमजद अयूब मिर्जा ने बुधवार को ट्वीट किया, सऊदी अरब ने पाकिस्तानी कब्जे वाले जम्मू कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान को पाकिस्तान के नक्शे से हटा दिया है। उन्होंने एक तस्वीर भी ट्वीट की जिसमें कैप्शन दिया गया था, भारत के लिए सऊदी अरब का दिवाली गिफ्ट।

आगे बताया गया कि बैंकनोट पर प्रदर्शित विश्व मानचित्र ने शुरुआत में गिलगित-बाल्टिस्तान (जीबी) और कश्मीर को पाकिस्तान के कुछ हिस्सों के रूप में दिखाया लेकिन बाद में इसे हटा दिया गया।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि सऊदी अरब का कदम पाकिस्तान को अपमानित करने के प्रयास से कम नहीं है, जो कि अपने नए प्रहार के लिए अनुकूल प्रतीत होता है।

सऊदी अरब ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) और गिलगित-बाल्टिस्तान को पाकिस्तान के नक्शे से हटा दिया है। जिसे भारत के लिए दिवाली उपहार कहा जा रहा है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सऊदी अरब ने 21-22 नवंबर को जी -20 शिखर सम्मेलन के आयोजन की अपनी अध्यक्षता के लिए एक 20 रियाल बैंकनोट जारी किया था।