संसार के इन खूबसूरत देशो में दो लाख से भी कम बजट में बना सकते है ये, जानकर लोग हो रहे हैरान

शादी के बाद एक-दूसरे को जानने के लिए हनीमून एक खास मौका होता है. जो दोनों पार्टनर के यादों में हमेशा के लिए बस जाता है. ऐसे में हनीमून का खास होना जरुरी है.
Related image
लेकिन इसके लिए ठीक डेस्टिनेशन का चयन करना कठिन हो जाता है. कभी स्थान पसंद नहीं आती है तो कभी बजट इजाजत नहीं देता. इसलिए हम आपके लिए बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन लेकर आएं हैं जहां आप कम बजट में अपने हनीमून को यादगार बना सकते हैं.
ग्रीस ग्रीस संसार का सबसे खूबसूरत  प्राचीन देश है. यहां की संस्कृति  मॉडर्न सोसायटी लोगों को बहुत पसंद आती है. समुद्र तट किनारे बसे इस देश को जितना आप एक्सप्लोर करें उतनी ज्यादा जानकारी आपको मिलेगी. पार्टनर के साथ आप यहां पर रोमांटिक पल बिता सकते हैं. यहां की गलियों में कला  संस्कृति आपको देखने को मिलेगी. अगर आप  आपका पार्टनर खाने के शौकीन हैं तो आपके लिए ग्रीस का सफर मजेदार होने कि सम्भावना है. आप यहां पर भिन्न-भिन्न तरह के डिश का लुत्फ उठा सकते हैं.
थाईलैंड भारतीय कपल्स के लिए थाईलैंड में हनीमून मनाना सबसे बेस्ट ऑप्शन होने कि सम्भावना है. यहां आना हिंदुस्तान से सरल भी है सस्ता भी. यहां आकर आप थाईलैंड के समुद्री किनारों का मजा तो लेंगे ही बल्कि यहां के रेस्तरां, पब  कपल्स के लिए बने एंजॉय पॉइंट का भी मजा ले सकेंगे. नयी दिल्ली से थाईलैंड जाने के लिए महज 4 से 5 घंटे का समय लगता है जबकि इन फ्लाइट का किराया तकरीबन 8 से 10 हजार रुपए है. ऐसे में हनीमून मनाने के लिए थाईलैंड एक सस्ती  खूबसूरत लोकेशन है.
मालदीव मालदीव भी बहुत ही सस्ता देश है, जहां आप कम बजट में बेहतरीन हनीमून प्लान कर सकते हैं. मालदीव में संसार के सबसे खूबसूरत बीच हैं. इस आईलैंड पर आप करीब दो लाख रुपए से कम बजट में अपना हनीमून मनाकर वापस लौट सकते हैं. मालदीव में आप आर्टिफिशियल बीच, नेशनल म्यूज्यिम, सुनामी मॉन्यूमेंट जैसी जगहों पर घूम सकते हैं.अगर आपने अपने पार्टनर के साथ मालदीव में कैंडल रोशनी डिनर नहीं किया तो आपकी ये यात्रा अधूरी रह सकती है.
मॉरिशस बीचों का शहर मॉरिशस कपल्स के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन में से एक है. फिल्मों  किताबों में मॉरिशस को फिल्म निर्माताओं  लेखकों द्वारा खास स्थान दिया गया है. आपको यहां पर एडवेंचर एक्टिवीटी करने के साथ-साथ सुंदर नजारों को देखने का मौका मिलेगा. यहां की अच्छी मेहमानवाजी  खूबसूरत दृश्य आपको मॉरिशस के चुने जाने पर गर्व होगा.आप यहां पर ढेर सारे बीच पर पार्टनर के साथ वक्त बिता सकते हैं.
बाली हनीमून डेस्टिनेशन के लिए बाली सबसे खूबसूरत स्थान है. यहां पर संसार के कोने-कोने से पर्यटक आते हैं. आप यहां पर अध्यात्म के साथ-साथ मौज-मस्ती भी कर सकते हैं.आप यहां पर ढेर सारे उपस्थित रेस्टोरेंट्स में खाने का लुत्फ उठा सकते हैं.