शैतानी रूह के प्रभाव का दावा कर बचना चाह रहे मदरसे के प्रिंसिपल, किया एक दर्जन बच्चों का रेप

बांग्लादेश की पुलिस ने एक मदरसे के प्रिंसिपल को उसकी देख रेख में रह रहे कम से कम एक दर्जन बच्चों के साथ कथित रुप से बलात्कार करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है। वह एक स्थानीय मस्जिद का इमाम भी है। राजधानी ढाका के बाहरी इलाके फातुल्ला में स्थित बैतूल होदा कैडेट मदरसे के संस्थापक और प्रिंसिपल अल अमीन ने दावा किया कि वह निदरेष है क्योंकि ‘वह शैतान के प्रभाव में था।’

मदरसा एक धार्मिक संस्थान हैं, जो बुनियादी तौर पर कुरान आधारित शिक्षा से लेकर स्नातक स्तर के धार्मिक अध्ययन की शिक्षा प्रदान करता है। रैपिड एक्शन बटालियन की एलीट पुलिस ने प्रधान शिक्षक को गुरुवार को गिरफ्तार किया। इससे पहले 10 साल की एक छात्र की मां ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया था।

रैपिड एक्शन बटालियर्न आरएबी के स्थानीय प्रमुख लेफ्टिनेंट कर्नल काजी शमशेर उद्दीन ने बताया कि बच्ची यौन उत्पीड़न से संबंधित टीवी समाचार देख रही थी और इसके बाद उसने अपने परिजनों को बताया कि मदरसे के प्रिंसिपल ने उसके साथ वही सब किया है। उद्दीन ने बताया कि इसके बाद उसकी मां तत्काल हमारे पास पहुंची और शिकायत दर्ज करायी और इस पर हमने प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार कर लिया।

बाद में शिक्षक ने यह स्वीकार किया कि उसने जबरदस्ती कुछ नाबालिग छात्रओं के साथ यौन संबंध बनाये हैं। उद्दीन ने बताया कि हमें पता चला है कि उसने मदरसे की 12 लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया है। इस घटना के बाद सैकड़ों लोगों ने शहर में प्रदर्शन किया और उसे सख्त से सख्त सजा देने की मांग की। प्रिंसिपल एक स्थानीय मस्जिद का इमाम भी है।