शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या कूच करने से पहले दिया ये नया नारा

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या कूच करने से पहले नया नारा दिया है। नया नारा है ‘हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार।’ इसके अलावा जय महाराष्ट्र कहकर एक दूसरे का अभिवादन करने वाले शिवसैनिक अब जय महाराष्ट्र के साथ-साथ जय श्रीराम भी कहेंगे।

रविवार को दादर स्थित शिवसेना भवन में अयोध्या दौरे को लेकर पार्टी की बैठक हुई। बैठक में तय हुआ कि 25 नवंबर को उद्धव के अयोध्या दौरे के लिए पार्टी की महिला इकाई से जुड़ी पदाधिकारी और युवा सेना के कार्यकर्ता नहीं जाएंगे। माना जा रहा है कि सुरक्षा की दृष्टि से महिलाओं को अयोध्या नहीं आने के लिए कहा गया है।

सूत्रों के अनुसार बैठक में उद्धव ने पार्टी नेताओं को हिंदी में संबोधित करते हुए कहा कि हिंदी में बातचीत करना अब जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि शिवसेना अब देश भर में चुनाव लड़ेगी। साथ ही, निर्देश दिया कि पार्टी के नेता एक-दूसरे से मुलाकात के समय ‘जय महाराष्ट्र’ के अलावा अब ‘जय श्रीराम’ भी कहेंगे।

राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या जाने की तैयारी में जुटे उद्धव ठाकरे के साथ 24 नवंबर को 100 नेताओं की टीम होगी। इसके अलावा राज्य से 25 हजार चुनिंदा पदाधिकारी अयोध्या जाएंगे। उद्धव के अयोध्या दौरे की पूरी जिम्मेदारी सांसद संजय राउत पर है। वहीं, लखनऊ से अयोध्या जाने की जिम्मेदारी महाराष्ट्र के पीडब्ल्यूडी मंत्री एकनाथ शिंदे संभालेंगे। महाराष्ट्र से शिवसैनिकों का जत्था रेलवे, विमान और निजी वाहन से अयोध्या पहुंचेगा। ठाकरे अयोध्या में सरयू तट पर 24 नवंबर को शाम 5 बजे महाआरती करेंगे।