शिलॉन्ग सीबीआई दफ्तर की बढ़ाई गई सुरक्षा

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार शिलॉन्ग स्थित सीबीआई ऑफिस पहुंच चुके हैं. जहां सीबीआई उनसे पूछताछ कर रही है. सीबीआई ने चिटफंड घोटाला मामले में राजीव कुमार को तलब किया है. इससे पहले शुक्रवार को कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव के दो अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की.

शनिवार को सारदा चिटफंड घोटाले की जांच को लेकर सीबीआई पूछताछ शुरू हो चुकी है. इसे देखते हुए यहां मौजूद सीबीआई ऑफिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कोलकाता पुलिस और सीबीआई के बीच पूरा विवाद जानने के लिए यहां क्लिक करें.

सीबीआई ऑफिस पहुंचे राजीव कुमार

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार शिलॉन्ग स्थित सीबीआई ऑफिस पहुंच चुके हैं. सारदा चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई उनसे पूछताछ कर रही है.

सीबीआई की पश्चिम बंगाल में छापेमारी के बाद अब कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार शिलॉन्ग में सीबीआई के सामने पेश होंगे. इससे पहले शिलॉन्ग स्थित सीबीआई दफ्तर के बाहर से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें सुरक्षा उपकरणों के साथ पुसिकर्मी तैनात नजर आ रहे हैं.

ममता की केंद्र सरकार को चुनौती

गृह मंत्रालय का कोलकाता IPS अफसरों पर कार्रवाई की चेतावनी पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र को चुनौती दी है. ममता ने कहा, “अगर धरने पर बैठे पांच IPS अफसरों के मेडल वापस लिए गए तो उन्हें बंगाल के सर्वोच्च सम्मान बंग विभूषण से नवाजा जाएगा.”

दरअसल, गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से उन पांच पुलिस अफसरों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए कहा था, जिन्होंने 3, 4 और 5 फरवरी को कोलकाता में ममता के साथ धरना किया था. इसके साथ ही गृह मंत्रालय का इन पुलिस अफसरों से मेडल वापस लिए जाने पर भी खबर आई थी.

CBI पूर्व निदेशक ने एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड से संबंध होने से किया इंकार

CBI पूर्व निदेशक नागेश्वर राव ने एक बयान जारी कर एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड से कोई संबंध होने से इनकार किया है. इससे पहले भी राव ने 30 अक्टूबर 2018 के अपने एक स्टेटमेंट में एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड से अपना कोई संबंध होने से इनकार किया था.

बता दें, कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को दो ठिकानों पर छापेमारी की है. जिनमें से एक ठिकाने को लेकर दावा किया जा रहा है कि वो छापेमारी नागेश्वर की पत्नी एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड पर की गई है.

कोलकाता कमिश्नर राजीव कुमार पहुंचे शिलांग

कोलकाता कमिश्नर राजीव कुमार मेघालय की राजधानी शिलांग पहुंच गए हैं. यहां पर सारदा चिटफंड घोटाले की जांच को लेकर सीबीआई उनसे पूछताछ करेगी. सीबीआई ने राजीव कुमार को 9 फरवरी को शिलांग में हाजिर होने के लिए कहा था.