शाह ने बंगाल का दौरा किया रद्द

रथयात्रा पर न्यायालय का निर्णय आने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपना पश्चिम बंगाल का दौरा रद्द कर दिया है. अमित शाह रथयात्रा के लिए आज पश्चिम बंगाल दौरे पर जाने वाले थे पर न्यायालय से रथ यात्रा की इजाजत न मिलने के बाद उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया.

बता दें कि कलकत्ता न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कूचबिहार में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की प्रस्तावित रथयात्रा को अनुमति देने से मना कर दिया. इससे पहले जिला प्रशासन ने भी इसकी अनुमति देने से मना कर दिया था. उसके विरूद्ध बीजेपी ने न्यायालय में याचिका दायर की थी.

एकल पीठ के निर्णय के विरूद्ध बीजेपी ने खंडपीठ में याचिका दायर की है इस पर शुक्रवार प्रातः काल साढ़े दस बजे सुनवाई होगी. इस बीच, बीजेपी ने बोला है कि न्यायालय रथयात्रा की अनुमति भले नहीं दे, कूचबिहार में रैली जरूर आयोजित होगी. अगर इससे कानून और व्यवस्था की समस्या पैदा होती है तो उसके लिए गवर्नमेंट और प्रशासन जिम्मेदार होगा.

इससे पहले राज्य गवर्नमेंट ने न्यायालय में पेश अपनी रिपोर्ट में बोला था कि उक्त रथयात्रा से इलाके में सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने का अंदेशा है. इसके विरूद्ध बीजेपी ने कलकत्ता न्यायालय में एक याचिका दायर की थी. उसके आधार पर दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायमूर्ति तपोब्रत चक्रवर्ती ने रैली की अनुमति देने से मना कर दिया.