शादी के बाद महिलाओ को रात में नहीं करना चाहिए ये काम, वजह जानकर चौक जाएंगे आप

महिलायें संध्या पूजा के समय घर के अन्दर आने वाले किसी भी व्यक्ति का अपमान न करें। घर में जितनी भी घड़ियां हों उन्हें चालू रखें, बन्द होने पर उन्हें तुरन्त चालू करें।  महिलायें सफेद वस्तुओं का दान करें इससे घर में धन की बरक्कत होती है।

स्त्रियों को घर की दहलीज पर बैठकर भोजन नहीं करना चाहिए अन्यथा घर में दरिद्रता आती है। 5. रसोई घर में झूठे बर्तन नहीं रखने चाहिए और न रसोई में ही बर्तनों को साफ करना चाहिए।

बर्तनों को रात्रि में ही धोकर रख दें। नमक को शौचालय के अलावा कभी भी खुला नहीं रखना चाहिए। इससे धन की कमी होती है। सप्ताह में एक बार घर के अन्दर समुद्री नमक से पोंछा लगाना चाहिए।

महिलायें झाड़ू को कभी भी पांव में न लगायें। महिलायेंभोजन बनाने के बाद तवा, कढ़ाई अन्य बर्तन चूल्हे या गैस पर न रखें रहनें दें। महिलायें दरवाजे को कभी भी पैर की ठोकर से न खोलें।

घर का वातावरण स्वच्छ व सुखद बना रहे, इसके लिए व्यक्ति विभिन्न प्रकार के उपाय व पूजा-पाठ करता रहता है। पूजा-पाठ करने से घर में शान्ति रहती हैं .

एवं स्वयं के आत्म-विश्वास में वृद्धि भी होती है। भवन में जब शान्ति का वातावरण रहता है तो व्यक्ति का प्रत्येक कार्य करने में मन लगता है एवं वह हर समस्या का डटकर मुकाबला कर सकता है।