शादी करना अब नहीं होगा आसान, सरकार ने जारी किया ये आदेश…

सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित प्रदेश के 8 जिला मुख्यालयों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का निर्णय राज्य सरकार (State government) ने इस महामारी (Epidemic) से प्रदेशवासियों के जीवन की रक्षा करने के उद्देश्य से किया है.

गहलोत ने कहा कि आठों जिलों के कलेक्टर्स और एसपी की यह जिम्मेदारी है कि वे सुनिश्चित करें कि शादी-ब्याह में 100 लोगों से ज्यादा की भीड़ ना हो.

वहीं शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने सहित अन्य दिशा-निर्देशों की जमीनी स्तर पर सख्ती से पालना सुनिश्चित कराएं.

विवाह समारोह में आयोजकों द्वारा वीडियोग्राफी करने को अनिवार्य किया जाए. साथ ही अधिक लोगों के एकत्र होने की सूचना या अंदेशा होने पर पुलिस (Police) और प्रशासन भी वीडियोग्राफी कराए.

जस्‍थान में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से फिर अलर्ट मोड पर आई प्रदेश की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार अब शादियों की वीडियोग्राफी भी करवाएगी.

इसके लिये जिला प्रशासन को निर्देश दे दिये गये हैं. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने राजधानी जयपुर (jaipur)समेत कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित 8 जिला मुख्यालयों पर रात्रिकालीन कर्फ्यू और हेल्थ प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है.

सीएम गहलोत ने कोराना प्रभावित आठ जिलों के संभागीय आयुक्त, आईजी, कलेक्टर, एसपी, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, सीएमएचओ और निजी अस्पतालों में कोरोना रोगियों के बेहतर प्रबंधन के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों के साथ को समीक्षा बैठक की. सीएम ने कहा कि वे जीवन बचाने के लिए अपनी जिम्मेदारी को पूरी संवेदनशीलता और तत्परता से निभाएं.