शहीद जवानों के परिवार की मदद करेंगे शिखर धवन

 पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के बाद अब भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जावनों के परिवारों की मदद के लिए आगे आए हैं। धवन ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर वादा किया है कि वह शहीद जवानों के परिवार की मदद करेंगे। उन्होंने साथ ही अन्य लोगों से भी जवानों के परिवार की मदद करने की अपील की है। इससे पहले सहवाग ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई की पूरी जिम्मेदारी उठाने का फैसला किया है।

धवन ने वीडियो पोस्ट कर कहा, ‘हमारे 40 जवान शहीद होने से देश को काफी दुख पहुंचा है। जवानों के परिवार को भी बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। इस नुकसान की भरपाई तो नहीं की जा सकती। लेकिन मैंने शहीद परिवारों की मदद करने का फैसला किया है। जितना भी मुझसे हो सकेगा मैं उतना करूंगा।

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं आप सबसे भी यही गुजरिश करूंगा कि जितना हो सके शहीद परिवारों का सपोर्ट करें। यही वक्त है हम आगे बढ़ें और हमारे भाइयों के परिवारों को सपोर्ट करें। भगवान हमारे शहीद जवानों की आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को खूब शक्ति दे कि वो आगे बढ़ें। जय हिंद।’

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को एक आत्मघाती में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए जबकि कई घायल हो गए। पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस से टकरा दी और उसमें विस्फोट कर दिया।

यह हमला श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा इलाके में हुआ। पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने इस नृशंस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली। यह साल 1989 में जम्मू एवं कश्मीर में अलगाववादी अभियान शुरू होने के बाद एक दिन में सुरक्षा बलों पर किया गया सबसे बड़ा हमला था।