शपथ लेने के बाद जो बाइडन करने जा रहे ये काम, देशवासियों के लिए…

सलाहकारों ने कहा, ” जैसा कि नव निर्वाचित राष्ट्रपति ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान भी कहा था अगर अमेरिका एकजुट रहे तो ऐसा कुछ भी नहीं है जो यह देश नहीं कर सकता है।”

बाइडन का भाषण लिखने वाले भारतीय अमेरिकी विनय रेड्डी हैं। वह ओहायो के डेटन में पले-बढ़े हैं और उप राष्ट्रपति के रूप में बाइडन के 2013-17 के कार्यकाल के दौरान वह उनके मुख्य भाषण लेखक थे। रेड्डी ऐसे पहले भारतीय अमेरिकी व्यक्ति हैं जो राष्ट्रपति के भाषण लेखक के तौर पर नियुक्त हुए हैं।

नाम न जाहिर करने की शर्त पर मंगलवार को उनके सलाहकारों ने बताया कि बाइडन लोगों को संबोधित करते हुए अमेरिका के सामने पेश अभूतपूर्व चुनौतियों से निपटने में सहयोग की अपील करेंगे।

बाइडन अपने कार्यकाल में अमेरिकी जनता के साथ काम करने को लेकर अपने दृष्टिकोण और अपेक्षाओं को साझा करेंगे। उनका भाषण एकजुटता के विषय पर आधारित होगा। सलाहकारों ने बताया कि यह भाषण 20-30 मिनट का हो सकता है और इसका विषय ‘अमेरिका यूनाइटेड’ होगा।

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन आज शपथ लेंगे। शपथ लेने के बाद जो बाइडन देशवासियों को अपने पहले संबोधन में एकजुटता का संदेश देंगे। नव निर्वाचित राष्ट्रपति के करीबी सलाहकारों ने यह जानकारी दी।

सलाहकारों के अनुसार शपथ लेने के बाद अपने पहले संबोधन में बाइडन महामारी के कारण अप्रत्याशित संकट के दौरान देश को एक साथ लाने की जरूरत पर बात करेंगे। बाइडन को चीफ जस्टिस जॉन रॉबर्ट्स कैपिटल बिल्डिंग (संसद भवन) के वेस्ट फ्रंट में दोपहर 12 बजे (स्थानीय समयानुसार) पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।