व्हाइट हाउस छोड़ने के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने राखी ये बड़ी शर्त, कहा जो बाइडन को करना होगा…

ट्रंप ने अदलतों में चुनाव में धांधली के आरोपों को लेकर मुकदमें भी दाखिल कराये हैं. हालांकि, उन्हें कानूनी मोर्चे पर कोई खास सफलता मिलती नहीं दिख रही है. हाल ही में पेंसिल्वेनिया में संघ न्यायाधीश ने ट्रंप का मुकदमा खारिज कर दिया था.

अमेरिका में एक उम्मीदवार राष्ट्रपति तब बनता है, जब उसके खाते में सबसे ज्यादा इलेक्टोरल वोट होते हैं. यहां नेशनल पॉपुलर वोट के मुकाबले इलेक्टोरल वोट को तवज्जो दी जाती है.

खास बात है कि बाइडन ने 306 इलेक्टोरल मतों के साथ चुनाव जीता था. इसके अलावा बाइडन ने ट्रंप पर 60 लाख से ज्यादा पॉपुलर वोट से लीड बनाई थी. चुनाव के मतों को औपचारिक रूप देने के लिए आगामी 14 दिसंबर को बैठक होने वाली है.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर इलेक्टोरल कॉलेज (Electoral College) के जरिए औपचारिक रूप से जो बाइडन विजेता घोषित हो जाते हैं, तो वह व्हाइट हाउस से चले जाएंगे.

खास बात है कि ट्रंप लगातार चुनाव में धांधली की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह मानना उनके लिए मुश्किल होगा, क्योंकि हम जानते हैं कि वहां बड़े स्तर पर धोखाधड़ी हुई थी. खास बात है कि इलेक्शन डे के बाद पहली बार ट्रंप पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे.

अमेरिका में चुनाव (US Election) होने के करीब तीन हफ्ते बाद भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सुर नहीं बदले हैं. वह अब भी लगातार चुनावी धांधली की बात कर रहे हैं. हालांकि, पहली बार उन्होंने व्हाइट हाउस (White House) छोड़ने की बात भी की है.

थैंक्सगिविंग हॉलिडे पर पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने बताया कि वे व्हाइट हाउस छोड़ने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्होंने इसके लिए एक शर्त भी रखी है. खास बात है कि नवनिर्वाचित डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन (Joe Biden) अगले साल जनवरी में राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे.