वेस्टइंडीज टीम में हुई इस बल्लेबाज की वापसी इंग्लैंड को देगा कड़ी टक्कर

स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल की लंबे समय बाद वेस्टइंडीज टीम में वापसी हुई है। गेल को इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए शामिल किया गया है। गेल ने अपना आखिरी वनडे करीब डेढ़ साल पहले जुलाई 2017 में खेला था।

इसके बाद वह बांग्लादेश और भारत के दौरे पर नहीं खेले थे और इससे उनके वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर भी संशय के बादल मंडरा रहे थे। हालांकि विंडीज कप्तान जेसन होल्डर ने गेल का समर्थन करते हुए कहा था कि ये स्टार क्रिकेटर जब तक चाहे खेल सकता है और अगर उनकी फिटनेस इजाजत दे तो वह वर्ल्ड कप भी खेल सकते हैं।

गेल के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ओपनर इविन लुइस की भी वापसी हुई है, जो चोट की वजह से भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। वहीं भारत दौरे पर चौथे और पांचवें वनडे में नहीं खेले ऑलराउंडर एश्ले नर्स की भी वापसी हुई है। लेकिन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल्स घुटने के इलाज की वजह से अनुपलब्ध रहेंगे।

वेस्टइंडीज टीम ने निकोलस पूरन को पहली बार टीम में शामिल किया है, जिन्होंने वनडे सीरीज के दौरान डेब्यू कैप सौंपी जाएगी। पूरन को आईपीएल सीजन-12 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने भी अपनी टीम में शामिल किया है।

विंडीज चयनसमिति के चेयरमैन कोर्टनी ब्राउन ने कहा, ‘हम चोट की वजह से पिछली दो सीरीज नहीं खेलने वाले एश्ले नर्स और क्रिस गेल की वापसी का स्वागत करते हैं। हम निकोलस पूरन को पहली बार वनडे टीम में शामिल करने का स्वागत करते हैं।’

इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज 20 फरवरी से शुरू हो रही है।

पहले दो वनडे के लिए विंडीज टीम: फैबियन एलन, देवेंद्र बिशू, डेरेन ब्रावो, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायेर, जेसन होल्डर (कप्तान), शाई होप, इविन लुइस, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रोवमैन पावेल, केमार रोच, ओशाने थॉमस।