विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कमाल का प्रदर्शन

विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया है। उसने पाकिस्तान के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में 5-0 से पाकिस्तान का क्लीन स्वीप किया।

बता दें की रविवार को दुबई में खेले गए वनडे सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच को कंगारू टीम ने 20 रन से जीता और इसके साथ ही सीरीज पर 5-0 से कब्जा कर लिया। वैसे विश्व कप से पहले मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने साबित कर दिया है कि वह अब भी खिताब की दौड़ में है।

मुकाबले की बात की जाए तो कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मेजबान पाकिस्तान टीम के सामने जीत के लिए 328 रन का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया ने उस्माना ख्वाजा की 98 की पारी के दम पर50 ओवर में 7विकेट गंवाकर 327 रन बनाए ।

ख्वाजा यहां अपने शतक से चूके।इसके अलावा ग्लैन मैक्सवेल ने अपना 100वां वनडे मैच खेलते हुए 33गेंद में 70 रन बनाए ।शॉन मार्श ने 61 और फिंच ने 53 रनों की पारी खेली ।वहीं उस्मान शिनवारी ने 49 रन देकर चार विकेट लिए। जीत के लिए 328 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान पाकिस्तान की शुरुआत खराब रहा।उसने जल्द -जल्द विकेट गंवाए और कोई बड़ी साझेदारी नहीं हुई। पाकिस्तान अंत में 50ओवर में 7 विकेट खोकर 307 रन ही बना सका।कप्तान इमाद 50 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन अपनी टीम की हार को नहीं टाल सके।गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए यह बहुत बड़ी ख़बर है कि उसकी टीम जीत की पटरी पर लौट आई है। वहीं पाकिस्तान की ऐसी शर्मनाक हार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चिंता बढ़ाने का काम करती है।