विराट की वेगन डाइट का सीक्रेट, जानिए इसके फायदे

विराट कोहली इंडियन क्रिकेट का जाना माना चेहरा जिसके पीछे ना जाने कितने लोग दीवाने हैं लड़कियां तो लड़कियां आज लड़के भी उनके उतने ही दीवाने हैं । कुछ उनके क्रिकेट के कुछ उनके लूक्स के और कुछ उनकी फिजिक के दीवाने हैं । आज हम उनही के बारे में कुछ बात करते हुए आपको कुछ कस बात बताने जा रहे है जो आपकी सेहत के लिए आपके लिए लाभकारी होगी ।


आज हम आपको उनका बहुत ही खास सीक्रेट आप तक पहुँचने जा रघे हैं जिसको जान कर आपको यह अंदाज़ा हो जाएगा की कैसे वह इतने फिट हैं आर उनको फॉलो करने वाले लोगों को भी काफी फाइदा हो जाएगा जिससे वह भी उनकी तरह फिट हो जाएँगे ।आइये जानते हैं इस बारे में ।

वेगन डाइट :- यानि पूरी तरह शुद्ध शाकाहारी भोजन । यह उनके फिटनेस का राज़ है जिसको आज कल वह पूरी शिद्दत के साथ अपनाए हुए हैं । यह उनका वजन सामान्य रखता है और उनको फिट रखने में मदद करता है ।
होल-फूड वेगन डाइट:- इसमें फल, सब्जियां, साबुत अनाज, फलियां, नट्स और बीजों पर आधारित आहार होल-फूड वेगन डाइट होती है।

रा-फूड वेगन डाइट:- इसमें कच्चे फल, सब्जियां, नट्स, बीज या पौधों पर आधारित शाकाहारी आहार शामिल होते हैं जिन्हें 118 °F से कम तापमान पर पकाकर खाया जाता है।

स्टार्च घोल वाली वेगन डाइट:- इस डाइट में भी 80/10/10 के समान कम वसा, उच्च कार्ब वाले शाकाहारी आहार शामिल होते हैं लेकिन इसमें फलों के बजाएं पके हुए स्टार्च जैसे आलू, चावल और मक्का को शामिल किया जाता है ।