विधानसभा चुनाव में मंडराया आतंकी खतरा, अपने साथियों के साथ राजस्थान में घुसा जाकिर मूसा

जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन अल-कायदा के कमांडर जाकिर मूसा अपने साथियों के साथ राजस्थान में घुस गया है और माना जा रहा है कि वह विधानसभा चुनाव में व्यस्त राज्य में आतंकी वारदात को अंजाम दे सकता है। इससे पहले उसे पंजाब में देखा गया था। माना जा रहा है कि बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा के बीच फिरोजपुर से दिल्ली की तुलना में राजस्थान में प्रवेश करना बेहद आसान है क्योंकि पंजाब में भारत-पाकिस्तान की सीमा 553 किलोमीटर तक फैली है जबकि राजस्थान की सीमा 1090 किलोमीटर लंबी है। पुलिस ने पंजाब और राजस्थान में हाई अलर्ट जारी किया है और मूसा की तलाश की जा रही है।

Image result for अल-कायदा के कमांडर जाकिर मूसा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि आतंकी संगठन अलकायदा राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है। बता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। बताया जा रहा है कि वह पंजाब के फिरोजपुर के रास्ते राजस्थान में दाखिल हुआ है। हमले की आशंका को देखते हुए दोनों राज्यों की सीमा पर गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। इसके अलावा टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में सक्रिय खूंखार आतंकी जाकिर मूसा अपने साथियों के साथ अमृतसर में देखा गया था। पंजाब पुलिस की खुफिया एजेंसी ने गुरुवार को सूचित किया था कि जैश-ए-मोहम्मद के 6 से 7 आतंकवादी राज्य से दिल्ली की ओर जाने की साजिश रच रहे हैं, जिसके बाद राज्य पुलिस सतर्क हो गई।

सुरक्षा बढ़ी तो भागा राजस्थान

पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक (काउंटर इंटेलीजेंस) कार्यालय की ओर से जारी पत्र के अनुसार जानकारी मिलने के बाद पुलिस आयुक्त और जिला पुलिस प्रमुख को अलर्ट कर दिया गया है जिसमें कहा गया कि सूचना के अनुसार जैश आतंकवादियों का समूह पंजाब में है और दिल्ली की ओर बढ़ने की साजिश रच रहा है। जिसके बाद पूरे पंजाब में अलर्ट जारी कर उसकी तलाश की जा रही है और बॉर्डर एरिया में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। माना जा रहा है कि दिल्ली के तरफ सुरक्षा बढ़ा दिए जाने के बाद मूसा अपने साथियों के साथ फिरोजपुर से राजस्थान की ओर से चला गया। अब वह अपने साथियों के साथ राजस्थान में आतंकी वारदात को अंजाम दे सकता है।

इस बीच पुलिस में पंजाब में कई ड्रम स्मगलरों के घरों में छापा मार रही है जिसके बारे में अंदेशा है कि उनके आतंकियों के साथ संबंध हो सकते हैं, साथ ही सीमापार से हथियारों और नशीली चीजों के अवैध स्मगलिंग में शामिल भी हों। पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज और उसके हॉस्टल पुलिस के निशाने पर हैं, जहां की हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है. हालांकि पंजाब पुलिस ने पिछले दिनों पठानकोट से 4 लोगों द्वारा छिने गए कार और मूसा के बीच संबंधों को अफवाह करार दिया है। पुलिस का कहना है कि पठानकोट और अमृतसर दोनों अलग-अलग शहर है। दोनों घटनाएं अलग-अलग हैं और आम अपराध को आतंकवाद से मिलाया नहीं जा सकता, लेकिन इन घटनाओं के बीच पंजाब को हाईअलर्ट पर रखा गया है।