वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में न रखे ये चीज़े, वरना हो जाएंगा भारी नुक्सान

वास्तु विज्ञान कहता हैकी अगर कभी पर्स कट फट जाये तो उसे तुरंत बदल लेना चाहिए फ़टे हुए पर्स का प्रयोग नहीं करना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपने कभी भी किसी से उधार लिया है और आप उसे वह रकम लौटाने जा रहे हैं.

तो ख्याल रखें क्योंकि वो राशि पर्स में ना रखें या फिर किसी को उधार की राशि पर ब्याज का पैसा देना हो तो वह भी पर्स में ना रखें। मान्यता है कि ऐसे धन को पर्स में रखने से ऋण और बढ़ता है साथ ही आर्थिक नुकसान की भी आशंका रहती है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आपको शौच जाना हो और आप किसी ऐसी जगह पर हो जहां पर पर्स बाहर रखने की जगह ना हो तो ऐसी स्थिति में पर्स को हमेशा आगे वाले जेब में रखें।

इसके अलावा पर्स में सिक्के और नोट एक साथ ना रखें हमेशा अलग अलग जगहों पर रखें। सिक्को के लिए ध्यान रखें कि पर्स में ऐसी जगह रखें जहां पर आप उन्हें बंद कर सके।

अक्सर लोग बिल की रसीद लेकर वॉलेट में रख लेते हैं बिल और पेमेंट की रसीद को पर्स में रखने से बचना चाहिए इसे नकारात्मकता बढ़ती है और गैरजरूरी खर्चे भी बढ़ते हैं। पर्स में कागज के नोटों के साथ बिल की कॉपी रखने से बचें।

इसके अलावा आपको बता दें पर्स को कभी भी सिरहाने नहीं रखना चाहिए साथ ही कभी सोते वक्त पर्स बैड पर न रखे इससे आर्थिक रूप से परेशानी झेलनी पड़ती है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक आर्थिक तंगी से बचना हो तो पर्स में कभी भी चाबी नहीं रखनी चाहिए फिर चाहे वह घर के ताले की हो या फिर ऑफिस संबंधी किसी ताले की चाबी होगी क्योंकि जब भी पर्स में चाबी रखी जाती है इससे व्यक्ति को लगातार आर्थिक हानि का सामना करना पड़ता है।

हम अपने पर्स को धन रखने की जगह समझने के बजाय कूड़ेदान बना देते हैं जो भी जरूरी गैर जरूरी कागजात होते हैं उन्हें भर लेते हैं इतना ही नहीं कुछ लोग तो ऐसी चीज़े भी पर्स में भर लेते हैं जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते।

लोगों की ऐसी आदतों को आर्थिक नुकसान और बरकत में कमी का कारण माना गया है तो दोस्तों इस आर्टिकल में आपको बताएंगे की बरकत और धन वृद्धि के लिए पर्स में क्या रखें और क्या नहीं रखना चाहिए।