वाराणसी के प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी भरा पत्र मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसिया सतर्क हो गई है। दरसअल, यह चिट्ठी महंत को उनके घर में मिली है। जिसके बाद मंदिर के महंत ने इस बात की सूचना लंका थाने पुलिस और आलाधिकारियों को दे दी है। बता दें कि पत्र में 2006 से ज्यादा बड़ा धमाका करने की धमकी दी गई।

जानकारी के अनुसार, वाराणसी के प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र सोमवार को महंत विशांभर नाथ मिश्रा के आवास में फेंका गया था। पत्र में 2006 ब्लॉस्ट का जिक्र किया गया। पत्र में लिखा है कि इस बार संकट मोचन मंदिर में 2006 से भी बड़ा धमाका किया जायेगा। धमकी भरा पत्र मिलने के बाद मंदिर के महंत ने लंका थाना से संपर्क साधा और आला अधिकारियों को इस पूरे प्रकरण के बारे में जानकारी दी गई। मंदिर के महंत ने बताया कि इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस-प्रशासन को दे दी गई है।

इस मामले में वाराणसी के एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने धमकी भरा पत्र मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पत्र में नाम और मोबाइल नंबर था। उन्होंने यह भी आशंका जतायी है कि ऐसा किसी को फंसाने के लिए भी किया गया हो सकता है। एसएसपी ने बताया कि फिलहाल मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

2006 में हुआ था आतंकी हमला

बता दें कि 7 मार्च 2006 को काशी में सीरियल ब्लास्ट हुए थे। कैंट स्टेशन और संकट मोचन में धमाके हुए थे। 2006 में हुए ब्लास्ट में कई लोग मरे थे। मंदिर काफी क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिसे बाद में मरम्मत किए गया। आतंकवादियों के निशाने पर हमेशा से यह मंदिर रहा है। 2006 के बाद 2010 में भी ब्लास्ट की कोशिश को पुलिस ने नाकाम किया था। इस कॉल के बाद से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।