वायुसेना ने पाक पर किया हमला, 200 से 300 आतंकी हुए ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से लगातार पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव बना हुआ है। पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और रह-रहकर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

सोमवार रात पाक ने कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया। अब भारतीय वायुसेना ने पाक की इस नापाक हरकत का करारा जवाब दिया है। दरअसल, मंगलवार सुबह 3.30 बजे वायुसेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में आतंकियों के कई ठिकानों को बम गिराकर नेस्तनाबूत कर दिया। वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में 200 से 300 आतंकियों के ढेर होने की ख़बर सामने आ रही है। हालांकि, भारत की ओर से इस पर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में तमाम बड़े नेता वायुसेना को बधाई दे रहे हैं। चलिए जानते हैं कि सेना की इस मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई पर किसने क्या कहा-

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने वायुसेना को इस कार्रवाई के लिए बधाई दी।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस ऑपरेशन के लिए वायुसेना को बधाई दी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायुसेना को सैल्यूट किया।

बीजेपी नेता और अभिनेता परेश रावल ने सेना की इस कार्रवाई पर पीएम मोदी को बधाई दी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी वायुसेना को दी बधाई।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर वायुसेना के इस ऑपरेशन पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अगर ये स्ट्राइक खैबर-पख्तूनवा में की गई है तो ये एक बड़ी स्ट्राइक है, लेकिन अगर ये PoK में की गई तो ये सिर्फ प्रतीकात्मक कार्रवाई है, क्योंकि इस जगह जो आतंकी कैंप थे वो पिछले एक साल से खाली पड़े थे।