वर्ष के आखिरी दिन प्रधानमंत्री मोदी देने जा रहे ये सौगात, जानकर लोगो के खिल उठे चेहरे

इस परियोजना की आधारशिला रखे जाने के वक्त गुजरात के राज्यपाल सहित गुजरात के मुख्यमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री उपस्थित रहेंगेसाथ ही इस परियोजना के सन 2022 के मध्य तक पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। कोरोना काल के चलते पीएम मोदी इस परियोजना की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 31 दिसंबर को सुबह 11 बजे आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा दिए गए बयान में कहा गया, ‘परियोजना अनुमानित 1,195 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जाएगी, और सन् 2022 के मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है।अस्पताल में 750 बेड होंगे, वहीं आयुष ब्लॉक में 30 बेड होगें। इसमें 125 एमबीबीएस का सीट होगा, जबकि 60 सीटें नर्सिग बेड के लिए बनेंगी।’

वर्ष के आखिरी दिन 31 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के राजकोट में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) का शिलान्यास करेंगे। इस परियोजना की लागत लगभग 1,195 करोड़ रुपये बताई जा रही है ।

दरअसल इस जानकारी का पता प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान से चला है कि इस परियोजना के लिए 201 एकड़ भूमि आवंटित की गई है।बयान में क्या कहा गया आइए आपको बताते हैं।